ताज़ा खबर
 

India vs Australia: विराट कोहली ने स्‍लेजिंग का दिया ऐसा जवाब कि बंद हो गई जेम्‍स फॉकनर की बोलती

स्‍लेजिंग के इस मामले में ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया भी विराट कोहली के ही पक्ष में खड़ा दिखाई दे रहा है।

Author मेलबर्न | January 18, 2016 10:53 AM
मेलबर्न वनडे में विराट कोहली ने शानदार 117 रन बनाने के साथ वनडे में सबसे तेज 7000 रन बनाने का भी कीर्तिमान भी हासिल किया।

टीम इंडिया भले ही ऑस्ट्रेलिया से पांच वनडे मैचों की सीरीज हार गई हो, लेकिन रविवार को मेलबर्न में विराट कोहली अपनी बल्‍लेबाजी से सभी को मन मोह लिया। उनकी बल्‍लेबाजी से ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज इतने परेशान हो गए थे कि वे स्‍लेजिंग पर उतर आए थे। जेम्‍स फॉकनर के साथ तो विराट की जबर्दस्‍त बहस भी हो गई। हालांकि, इस मामले में मीडिया ने भी विराट का ही पक्ष लिया। ऑस्‍ट्रेलियाई अखबार ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड’ ने तो ‘Australia v India: Virat Kohli’s perfect response to James Faulkner sledge’ शीर्षक के साथ खबर छापी है। इसका मतलब है कि विराट कोहली ने जेम्‍स फॉकनर की स्‍लेजिंग का करारा जवाब दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों प्‍लेयर्स के बीच उस वक्‍त बहस हुई जब विराट कोहली 73 रन बना कर क्रीज पर थे। तब फॉकनर ने उन पर प्रेशर बनाने के लिए जुबानी जंग शुरू कर दिए। 35वें ओवर की चौथी बॉल फेंकने के बाद फॉकनर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े विराट की ओर बढ़े। उन्होंने कुछ कहा, जो सुना नहीं जा सका। इसके बाद विराट उनके पास गए और कहा, ‘तुम अपनी एनर्जी बर्बाद कर रहे हो। इसका कोई मतलब नहीं है। मैंने अपनी लाइफ में तुम्हारी खूब धुनाई की है। यहां से जाओ और बॉलिंग करो।’ विराट कोहली का यह जवाब स्‍टंप माइक में रिकॉर्ड हो गया।

आपको बता दें कि मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे में विराट कोहली 117 रन की पारी खेली थी। उनकी पारी के दम पर टीम इंडिया ने 295 रन का स्‍कोर खड़ा किया था, लेकिन भारतीय गेंदबाज इस बार भी ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों का सामना नहीं कर सके और मैच के साथ भारत को सीरीज से भी हाथ धोना पड़ गया। विराट ने मेलबर्न में 24वें शतक के साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने का कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App