ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: विराट कोहली के दस्तानों में दिखा ‘पिंक’ टच, वजह जानते हैं आप?

मौजूदा मैच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ की दिवंगत पत्नी जेन मैकग्राथ को समर्पित फाउंडेशन के लिए चैरिटी का मौका भी है। मैकग्राथ फाउंडेशन ऑस्ट्रेलिया भर में ब्रेस्ट केयर नर्सों की नियुक्ति का समर्थन करती है।

ग्लेन मैकग्राथ की दिवंगत पत्नी के नाम पर फाउंडेशन को समर्पित ‘पिंक टेस्ट’ में विराट कोहली ने सहभागिता निभाई। (Image Source: Twitter/@BCCI)

सामाजिक सरोकारों के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कभी पीछे नहीं हटते हैं। ऐसी ही एक मिसाल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार (3 जनवरी) को देखने को मिली। कोहली ने पिंक टच वाले दस्ताने, पैड्स और जूते पहने हुए थे और उनके बल्ले पर भी खास गुलाबी स्टीकर लगा था। दरअसल, मौजूदा मैच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ की दिवंगत पत्नी जेन मैकग्राथ को समर्पित फाउंडेशन के लिए चैरिटी का मौका भी है। मैकग्राथ फाउंडेशन ऑस्ट्रेलिया भर में ब्रेस्ट केयर नर्सों की नियुक्ति का समर्थन करती है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की वेबसाइट के अनुसार क्रिकेट प्रशंसकों को गुलाबी पहनने और दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इसीलिए इस मैच को ‘पिंक टेस्ट’ भी कहा जा रहा है। ग्लेन मैकग्राथ की पत्नी जेन ब्रेस्ट और हड्डी के कैंसर से लड़ाई लड़ रही थी। जेन की 42 वर्ष की उम्र में 2008 में मौत हो गई थी। कैंसर से जेन की जंग के कारण फाउंडेशन का गठन हुआ।

मैकग्राथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मैच से पहले खास गुलाबी रंग की टोपियां भी भेंट करते हैं। पहली बार जब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ने ‘पिंक टेस्ट’ की मेजबानी की थी तब 2009 ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा मौजूदा मैच 11 वां पिंक टेस्ट है। यह तीसरी बार है जब दोनों टीमें ‘पिंक टेस्ट’ में आमने-सामने हैं, इनमें ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच जीता था और एक मैच ड्रा हो गया था।

बता दें कि कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। खेल के पहले दिन भारत मजबूत स्थिति में दिख रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 303 रन बना लिए थे। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 77 बनाए और चेतेश्वर पुजारा 130 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली से बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह महज 23 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे बल्ले से कमाल दिखाने में नाकाम रहे।

Next Stories
1 एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के, पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
2 IND VS AUS: दमदार शतक जड़कर चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बनाए कई खास रिकॉर्ड, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
3 रमाकांत आचरेकर के सम्मान में काली पट्टी बांधकर खेले भारतीय क्रिकेटर
आज का राशिफल
X