ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले ही भारत को लगा झटका! विराट कोहली टेस्ट सीरीज के दो मैच से हो सकते हैं बाहर

25 से 30 नवंबर तक तीन वनडे खेले जाएंगे। 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी और चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

India vs Australia, Virat Kohli, ind vs aus, ind vs aus test seriesविराट कोहली की टीम आरसीबी आईपीएल के एलिमिनेटर में हारकर बाहर हो गई। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोरोना काल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम फिर से एक्शन में आने वाली है। इसी महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो जाएगी। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में कप्तान हैं। दौरे पर जाने से पहले ही टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। कोहली चार टेस्ट की सीरीज के दो मैच से बाहर हो सकते हैं।

यह कहा गया है कि भारतीय कप्तान अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण अंतिम दो टेस्ट छोड़ सकते हैं। कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ अगस्त में गर्भावस्था की घोषणा की। वह जनवरी की शुरुआत में बच्चे को जन्म देने वाली हैं। हालांकि, कोहली को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक यह माना जा रहा है कि 17 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज के पहले दो टेस्ट के बाद वो टीम को छोड़ देंगें। अगर कोहली ने यह फैसला किया तो रहाणे भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

बीसीसीआई के सीनियर पदाधिकारी ने बताया, ‘‘बीसीसीआई ने हमेशा माना है कि परिवार प्राथमिकता है। इस मामले में अगर कप्तान पितृत्व अवकाश का लाभ उठाने का फैसला करते हैं, तो वे सिर्फ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।’’ 25 से 30 नवंबर तक तीन वनडे खेले जाएंगे। 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैच की सीरीज होगी। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। दूसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी तक सिडनी और चौथा टेस्ट 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

दूसरी ओर, रोहित शर्मा को लेकर यह खबर आ रही है कि बीसीसीआई टीम के साथ उन्हें 11 नवंबर को भेज सकता है। वे मुंबई इंडियंस के लिए पिछले दो मैच में खेलते हुए नजर आए थे। इसलिए यह माना जा रहा है कि वे फिट हो चुके हैं। दौरे पर सावधानी बरतते हुए उन्हें टी20 और वनडे सीरीज से दूर रखा जा सकता है। ऐसे में रोहित के अलावा केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ तीन ओपनर होंगे। कोहली के नहीं रहने पर इनमें से किसी एक को मध्यक्रम में रखा जा सकता है।

Next Stories
1 ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली का है इंडिया से खास नाता, भारतीय फिल्मों में एक्टिंग के अलावा आशा भोंसले संग कर चुके हैं एलबम भी रिकॉर्ड
2 ‘खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस लेना आर्ट है, कप्तान को यह आना चाहिए,’ वीरेंद्र सहवाग ने दी विराट कोहली को नसीहत
3 IPL: राहुल, मयंक, देवदत्त और मनीष के दम पर कर्नाटक ने बनाया खास रिकॉर्ड, पहली बार 1 स्टेट के 4 बैट्समैन ने बनाए 400+ रन
यह पढ़ा क्या?
X