ताज़ा खबर
 

India vs Australia: ‘किंग’ कोहली के वनडे में 12 हजार रन पूरे, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड

कोहली ने 13वें ओवर में सीन एबॉट की पहली गेंद पर सिंगल लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। सचिन ने 12 हजार रन बनाने के लिए 300 पारियां खेली थीं। वहीं, कोहली सचिन से 58 पारी पहले ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने 242 पारियों में 12000 रन बना लिए हैं।

India vs Australia, Virat Kohli, kohli ODI runs, virat recordविराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 70 शतक लगाए हैं। (सोर्स- बीसीसीआई)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ देते हैं। या तो वे पुराना रिकॉर्ड तोड़ते या नया कीर्तिमान स्थापित करते हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के आखिरी मैच में एक रिकॉर्ड और बना दिया। कैनबरा के मनुका ओवल में उन्होंने वनडे में अपने 12000 रन पूरे कर लिए। वे इस आंकड़े तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

कोहली ने 13वें ओवर में सीन एबॉट की पहली गेंद पर सिंगल लेकर यह रिकॉर्ड बनाया। सचिन ने 12 हजार रन बनाने के लिए 300 पारियां खेली थीं। वहीं, कोहली सचिन से 58 पारी पहले ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कोहली ने 242 पारियों में 12000 रन बना लिए हैं। इससे पहले कोहली ने सबसे तेज 10 हजार बनाने का रिकॉर्ड भी विराट ने ही तोड़ा था। 12 हजार के आंकड़े तक पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 314, श्रीलंका के तीन पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने 336, सनथ जयसूर्या ने 379 और महेला जयवर्धने ने 399 पारियां खेली थीं।

मैच में भारतीय ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ी पारी खेलने में नाकार रही। टीम इंडिया को पहला झटका छठे ओवर में लगा। शिखर धवन 27 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। धवन ने दो चौके लगाए। सीन एबॉट की गेंद पर एश्टन एगर उनका कैच लिया। शुभमन गिल 39 गेंद पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान 3 चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें एश्टन एगर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप; क्रिस जॉर्डन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
2 भारत ने कैनबरा में हासिल की पहली जीत, तीसरे वनडे में 13 रन से हारा ऑस्ट्रेलिया
3 ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन में गंवाए 4 विकेट, भारत ने तीसरा वनडे 13 रन से जीता: हार्दिक बने मैच के हीरो
ये पढ़ा क्या?
X