ताज़ा खबर
 

भारत पर नहीं पड़ेगा विराट कोहली के न होने का फर्क, ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा- टीम में मौजूद हैं कई सुपरस्टार

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की की शानदार फॉर्म के बावजूद भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में डेविड वार्नर के सलामी जोड़ीदार के रूप में जो बर्न्स को बरकरार रखा जा सकता है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 13, 2020 12:38 PM
nathan lyon India vs Australiaऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि टीम इंडिया में विराट कोहली के अलावा भी कई सुपरस्टार हैं।

अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि विराट कोहली की आगामी टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में अनुपस्थिति निराशाजनक है। हालांकि, इससे ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने का दावेदार नहीं बन जाएगा, क्योंकि भारतीय टीम में कई ‘सुपरस्टार’ हैं। भारतीय कप्तान कोहली एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटेंगे, क्योंकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी है। कोहली जनवरी के शुरू में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहना चाहते हैं।

टेस्ट विशेषज्ञ लियोन ने कहा कि यह निश्चित तौर पर निराशाजनक है कि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली को आउट करने के सीमित अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा, ‘यह सीरीज के लिये निराशाजनक है। आप विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हो। मेरा मानना है कि वह स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के साथ अभी विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। यह निराशाजनक है लेकिन तब भी उनके पास सुपरस्टार हैं।’ लियोन ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ‘उनकी टीम में (चेतेश्वर) पुजारा, अजिंक्य (रहाणे) जैसे शीर्ष बल्लेबाज और कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। यह हमारे लिये तब भी बहुत बड़ी चुनौती होगी।’

उन्होंने कहा, ‘विराट नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा ट्राफी जीतना सुनिश्चित हो गया है। हमें तब भी कड़ी मेहनत करनी होगी।’ भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे में तीन वनडे, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को वनडे सीरीज से होगी। टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होगी। कोहली मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) में बाक्सिंग डे टेस्ट, सिडनी (सात से 11 जनवरी) में नये साल पर होने वाले टेस्ट और ब्रिस्बेन (15 से 19 जनवरी) में होने वाले अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

लैंगर ने दिए जो बर्न्स को सलामी बल्लेबाज के रूप में बनाए रखने के संकेत

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की की शानदार फॉर्म के बावजूद भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में डेविड वार्नर के सलामी जोड़ीदार के रूप् में जो बर्न्स को बरकरार रखा जा सकता है। बर्न्स ने पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 32 की औसत से रन बनाए। उनका शेफील्ड शील्ड सत्र के शुरू में प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा। इसमें उन्होंने 11.40 की औसत से 57 रन बनाए। दूसरी तरफ 22 साल के पुकोवस्की ने लगातार दो दोहरे शतक जमाये। उन्होंने पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 255 रन बनाये।

लैंगर ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘विल पुकोवस्की वह सब कुछ कर रहा है जिससे उसका पहले टेस्ट में खेलना संभव है लेकिन हमें इस बारे में विचार करना होगा।’ उन्होंने कहा, ‘पिछली बार जब हमने टेस्ट क्रिकेट खेली थी तो हमें जो बर्न्स और डेविड वार्नर की जोड़ी पसंद थी। उनके बीच वास्तव में बहुत अच्छा तालमेल है और इस आधार पर मैं कहूंगा कि इसे बनाये रखना होगा।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MS Dhoni के कारण ऋतुराज गायकवाड़ ठोक पाए लगातार 3 अर्धशतक, युवा ओपनर ने खुद किया खुलासा
2 IPL के दौरान फेसबुक पर भी टॉप पर रही मुंबई इंडियंस, RCB कैप्टन विराट कोहली की हुई सबसे ज्यदा चर्चा
3 अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार सगाई की, पहली वाइफ से भी हैं 5 बच्चे
ये पढ़ा क्या ?
X