ताज़ा खबर
 

India vs Australia: भारत को लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

उमेश के स्थान पर किस खिलाड़ी को टीम में रखा जाएगा, इस सवाल उन्होंने कहा कि टी नटराजन ने सीमित ओवरों में बेहतर प्रदर्शन किया है। वे टेस्ट टीम से जुड़ सकते हैं। सीमित विकल्प उपलब्ध होने के साथ टीम प्रबंधन नटराजन को शामिल कर सकता है।

India vs Australia, Umesh Yadav, test series, Australia, Ind vs Ausउमेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट में कुल चार विकेट अपने नाम किए थे। (सोर्स – BCCI)

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 33 साल के इस गेंदबाज को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा था। उमेश अब भारत वापस लौट जाएंगे। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले वो फिट हो जाएंगे।

टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र ने बताया, ‘‘उनके स्कैन का रिजल्ट आ गया है। वे तीसरे और चौथे मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें यहां रखने का अब कोई फायदा नहीं। उनके लिए स्वदेश लौट जाना बेहतर होगा। उमेश अब नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ट्रेनिंग करेंगे।’’ उमेश के स्थान पर किस खिलाड़ी को टीम में रखा जाएगा, इस सवाल उन्होंने कहा कि टी नटराजन ने सीमित ओवरों में बेहतर प्रदर्शन किया है। वे टेस्ट टीम से जुड़ सकते हैं। सीमित विकल्प उपलब्ध होने के साथ टीम प्रबंधन नटराजन को शामिल कर सकता है।

मेलबर्न टेस्ट के दौरान उमेश के चोटिल होने के बाद बीसीसीआई ने कहा था, ‘‘उमेश यादव को अपना चौथा ओवर करते समय पिंडली में दर्द हुआ और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उनकी जांच की। उन्हें अब स्कैन के लिये ले जाया जा रहा है।’’ आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का आठवां और अपना चौथा ओवर करते समय 33 वर्षीय उमेश के घुटने में चोट लगी थी। उन्होंने इससे पहले अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को आउट किया था और वह अच्छी लय में दिख रहे थे।

ie_dailymotion id=x7ye60b]

भारतीय टीम पहले ही गेंदबाजों की चोट से परेशान है। इशांत शर्मा के बाद मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। उमेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट में कुल चार विकेट अपने नाम किए थे। उनके ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो विदर्भ के इस गेंदबाज ने 48 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 148 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने पारी में चार विकेट 5 बार और 5 विकेट 3 बार लिए हैं। मैच में 10 विकेट एक बार अपने नाम किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88 रन पर 6 विकेट है।

Next Stories
1 विराट कोहली के प्रहार से घबरा गए थे जसप्रीत बुमराह, करियर पर लग सकता था ग्रहण; सचिन तेंदुलकर की सलाह से मिली सफलता
2 विराट कोहली को हमेशा खलेगा 2020: ना IPL चैंपियन बन पाए, एक भी शतक नहीं लगाया; सभी टेस्ट हारे, न्यूनतम स्कोर का दाग भी लगा
3 सात साल बाद क्रिकेट में वापसी पर ‘भावुक’ हुए श्रीसंत, संजू सैमसन की कप्तानी में खेलेंगे टी20 टूर्नामेंट
आज का राशिफल
X