ताज़ा खबर
 

India vs Australia: भारत की परेशानी बढ़ी, उमेश यादव की मांसपेशियों में खिंचाव; लंगड़ाते हुए छोड़ा मैदान

अपने शानदार स्पेल के बीच में उमेश को दर्द हुआ और उन्होंने तुरंत ही चिकित्सा टीम को बुलाया। इसके बाद लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में चले गए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने उनका यह ओवर पूरा किया।

India vs Australia, Umesh Yadavउमेश यादव ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के जो बर्न्स को आउट किया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। एडिलेड में भारत को पहले मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। यहां टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है, लेकिन उसे बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव दूसरी पारी में गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए। वे मैदान छोड़कर वापस चले गए। भारतीय टीम पहले ही गेंदबाजों की चोट से परेशान है। इशांत शर्मा के बाद मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के चिकित्सा दल ने बयान जारी करके कहा, ‘‘उमेश यादव को अपना चौथा ओवर करते समय पिंडली में दर्द हुआ और बीसीसीआई के चिकित्सा दल ने उनकी जांच की। उन्हें अब स्कैन के लिये ले जाया जा रहा है।’’ आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी का आठवां और अपना चौथा ओवर करते समय 33 वर्षीय उमेश के घुटने में चोट लगी। उन्होंने इससे पहले अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को आउट किया था और वह अच्छी लय में दिख रहे थे।

अपने शानदार स्पेल के बीच में उमेश को दर्द हुआ और उन्होंने तुरंत ही चिकित्सा टीम को बुलाया। इसके बाद लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में चले गए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने उनका यह ओवर पूरा किया। भारत को पहले ही शमी और इशांत की कमी खल रही है। उमेश के चोटिल होने से चार मैचों की सीरीज में उसकी परेशानी बढ़ सकती है।

टीम इंडिया पहली पारी में 326 रनों पर ऑलआउट हो गई। उसने ऑस्ट्रेलिया पर 131 रनों की लीड हासिल की। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे। भारत के लिए पहली पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 112 और रविंद्र जडेजा ने 57 रन बनाए। रहाणे ने करियर का 12वां शतक लगाया। दूसरी ओर, जडेजा ने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक ठोक दिया। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाना चाहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: रविंद्र जडेजा की गलती से रनआउट होने पर अजिंक्य रहाणे ने दिया ये रिएक्शन, जीता फैंस का दिल
2 BCCI: फिर से विवादों में अजीबोगरीब बिहार क्रिकेट संघ, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिए चुनीं दो टीमें
3 मेलबर्न टेस्ट में जीत के करीब भारत, स्टीव स्मिथ का 5 साल में सबसे खराब प्रदर्शन
यह पढ़ा क्या?
X