India vs Australia सीरीज में कंट्रोवर्सी: चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहते भारतीय खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की ये मांग

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और नवदीप सैनी पहले ही एक रेस्टोरेंट में सार्वजनिक रूप से नजर आने पर आइसोलेट किए जा चुके हैं। उनके खिलाफ इस बात की जांच चल रही है कि पांचों ने बायो-बबल नियम को तोड़ा था या नहीं।

India vs Australia, India vs Australia series, Controversyभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसार टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज लगातार विवादों में है। टीम इंडिया ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट नहीं खेलना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने इस बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को बता दिया है। माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती है। उसने सिडनी में ही आखिरी टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई है। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी और चौथा मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होगा।

इससे पहले सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट पर भी तलवार लटक रही थी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण माना जा रहा था तीसरा टेस्ट मेलबर्न में होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों टीमें सोमवार (4 जनवरी) को सिडनी पहुंचेगी। वहां हाल ही में चार नए मरीज मिले हैं। क्वींसलैंड राज्य ने न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया है। हालांकि, चौथे टेस्ट के लिए खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन जाने की अनुमति देने के लिए समझौता हुआ है, लेकिन अब तक साफ नहीं है कि दोनों टीमों को वहां क्वारंटीन होना पड़ेगा या नहीं।

माना जा रहा है कि ब्रिस्बेन पहुंचने के बाद दोनों टीमों के प्लेयर्स को क्वारंटीन में रहना पड़ सकता है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने यह साफ कर दिया है कि वह अपने खिलाड़ियों को दोबारा से क्वारंटीन में भेजने का पक्षधर नहीं है। खिलाड़ी पहले ही ऑस्ट्रेलिया में अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके हैं। ब्रिस्बेन में फिलहाल बॉर्डर बंद हैं और वहां आने वाले हर शख्स पर क्वारंटीन के बेहद सख्त नियम लागू होते हैं।

इस बात को लेकर चिंता बनी है कि ब्रिस्बेन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों बायो-बबल नियम में छूट मिलेगी या नहीं। इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियों से बात नहीं की है। उनके प्लेयर्स को मैदान के अलावा सिर्फ होटल में ही जाने की इजाजत होगी। टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और नवदीप सैनी पहले ही एक रेस्टोरेंट में सार्वजनिक रूप से नजर आने पर आइसोलेट किए जा चुके हैं। उनके खिलाफ इस बात की जांच चल रही है कि पांचों ने बायो-बबल नियम को तोड़ा था या नहीं।

Next Stories
1 युजवेंद्र चहल और धनश्री ने की शेर के साथ ‘रस्साकशी,’ सांप को लगाया गले, देखें Video
2 Ind vs Aus: रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी आइसोलेट; कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप, जांच शुरू
3 BBL 10: ग्लेन मैक्सवेल ने 28 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, फिर भी हार गई टीम; दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने खेली आतिशी पारी
यह पढ़ा क्या?
X