ताज़ा खबर
 

India vs Australia: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने चोट को लेकर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों खेले थे आईपीएल का प्लेऑफ

रोहित चोटिल होने के कारण आईपीएल के कुछ मैचों से बाहर थे। बाद में वो प्लेऑफ से पहले टीम में लौटे और फाइनल भी खेले थे। फाइनल में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी।

India vs Australia, Rohit Sharma, hitman, rohit sharmaरोहित शर्मा चोट के कारण आईपीएल 2020 के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। (सोर्स- बीसीसीआई)

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। वे टूर्नामेंट खत्म होने के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) गए हैं। रोहित वहां पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ की निगरानी में ट्रेनिंग कर रहे हैं। रोहित ने पहली बार अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कहा कि वे पहले से ठीक हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं।

रोहित की चोट को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। उसके बाद वे आईपीएल के प्लेऑफ में खेले थे। इस पर सुनील गावस्कर सहित कई दिग्गजों ने बोर्ड को रोहित के बारे में साफ-साफ बताने के लिए कहा था। रोहित ने इन बातों के बारे में कहा, ‘‘मुझे नहीं पता क्या चल रहा है और लोग किस बारे में बात कर रहे हैं। मैं लगातार बीसीसीआई और मुंबई इंडियंस के संपर्क में बना हुआ हूं। मैंने मुंबई इंडियंस से कहा था कि यह शॉर्ट फॉर्मेट है और मैं फील्डिंग कर सकता हूं। मैं उस स्थिति को पूरी तरह से संभालने में कामयाब रहा और अब जो भी जरूरत होगी वह मैं करने के लिए तैयार हूं। ’’

रोहित चोटिल होने के कारण आईपीएल के कुछ मैचों से बाहर थे। बाद में वो प्लेऑफ से पहले टीम में लौटे और फाइनल भी खेले थे। फाइनल में उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। रोहित ने प्लेऑफ में खेलने के सवाल पर कहा, ‘‘मैंने साफ कर दिया था कि अगर मैं ठीक नहीं हूं तो प्लेऑफ नहीं खेल पाउंगा। लेकिन मैं ठीक हो गया था इसलिए मैंने प्लेऑफ और फाइनल में हिस्सा लिया।’’ मुंबई की टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार चैंपियन बनी थी।


बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित को सिर्फ 70% फिट ही बताया था। गांगुली ने कहा था, ‘‘आप उन्हीं से इस बारे में क्यों नहीं पूछते। फिटनेस के कारण ही वो अब तक वनडे और टी20 टीम में नहीं चुने गए। उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।’’ रोहित से पहले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा एनसीए पहुंच गए थे। वे भी चोटिल हैं। उन्हें भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट टीम से जुड़ना है। उन्होंने चीफ सिलेक्टर सुनील जोशी और द्रविड़ के सामने पूरी तेजी के साथ गेंदबाजी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘दबाव के कारण नहीं देख रही थी टेनिस, शोएब मलिक की मदद से कोर्ट पर लौटी’, सानिया मिर्जा ने किया था खुलासा
2 ‘अंबाती रायुडू को वर्ल्ड कप टीम में नहीं रखना हमारी गलती थी, सूर्यकुमार के लिए किसे करें बाहर’, बोले टीम इंडिया के चयनकर्ता
3 सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने बदला सूर्यकुमार यादव का करियर, रामाकांत आचरेकर के ‘गुरु मंत्र’ का हुआ था असर
यह पढ़ा क्या?
X