ताज़ा खबर
 

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले फिट हुए पृथ्वी शॉ, सचिन तेंदुलकर से ले रहे ट्रेनिंग

India vs Australia 2018-19 Schedule, Squads: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर से जनवरी के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है।

शतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते पृथ्वी शॉ। (Photo Courtesy: Twitter/@sachin_rt)

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलियाई दौरा 21 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 3 टी20, 4 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले जाने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ पर एक बार फिर से भरोसा जताया गया है। टेस्ट टीम में एक हैरान वाली बात यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बिना एक भी मैच में मौका दिए बाहर कर दिया गया है। मयंक को शॉ के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

देवधर ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी शॉ की कोहनी में चोट लग गई थी, जिसके चलते उन्हें रणजी ट्रॉफी के पहले मैच से बाहर होना पड़ाथा। हालांकि शॉ अब चोट से उबर गए हैं और उन्हें इस वक्त सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी के टिप्स दे रहे हैं। शॉ 7 नवंबर को मुंबई के एमआईजी क्रिकेट क्लब में मास्टर ब्लास्टर के साथ प्रैक्टिस करते दिखे। इस दौरान विनोद कांबली, प्रशांत शेट्टी और जगदीश चावन ने भी शॉ को टिप्स दिए।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिसंबर से जनवरी के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है। टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को भी मौका दिया है। दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल एक बार फिर टीम में आए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हुए मुरली विजय की भी टीम में वापसी हुई है।

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार।

prithvi shaw , Sachin Tendulkar

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरान:

टी20 सीरीज:

पहला टी20: 21 नवंबर, ब्रिस्बेन

दूसरा टी20: 23 नवंबर, मेलबर्न

तीसरा टी20: 25 नवंबर, सिडनी

टेस्ट सीरीज:

पहला टेस्ट: 6 -10 दिसंबर, एडिलेड

दूसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, पर्थ

तीसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न

चौथा टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

वनडे सीरीज:

पहला वन-डे: 12 जनवरी, सिडनी

दूसरा वन-डे: 15 जनवरी, एडिलेड

तीसरा वन-डे: 18 जनवरी, मेलबर्न

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App