ताज़ा खबर
 

India vs Australia: भारत का एक और गेंदबाज चोटिल, नवदीप सैनी ने छोड़ा मैदान; स्कैन के लिए गए अस्पताल

बीसीसीआई ने सैनी की चोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है। नवदीप सैनी को स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’

India vs Australia, Navdeep Sainiनवदीप सैनी ने दो टेस्ट मैचों में दो विकेट अपने नाम किए हैं। (सोर्स – BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय टीम को शुक्रवार को एक और झटका लगा। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के पहले दिन ग्रोइन के दर्द के कारण मैदान से चले गए। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके साथ ही मैच में आगे उनका खेलना संदिग्ध हो गया है।

सैनी ने अपने आठवें ओवर में पांच गेंद डाली जो पारी का 36वां ओवर था। इसके बाद वह दर्द के कारण मैदान से चले गए। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है। नवदीप सैनी को स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’ उपकप्तान रोहित शर्मा ने सैनी का ओवर पूरा किया। सैनी ने इस सीरीज में दो मैच खेले हैं। उनके नाम दो विकेट दर्ज हैं। इस मुकाबले में उन्हें सफलता नहीं मिली है।

सैनी के अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी मैच के दौरान परेशान देखा गया। हालांकि, वो लगातार गेंदबाजी कर रहे हैं। एक बार बीच में वो मैदान से बाहर गए थे और उपचार के बाद वापस लौट आए। इससे पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हरफनमौला रविंद्र जडेजा, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी भी चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं।

ब्रिस्बेन में भारतीय टीम चार बदलाव के साथ उतरी। टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू किया। नटराजन ने अपने डेब्यू मैच में इतिहास रच दिया। नटराजन टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले 300वें और वॉशिंगटन 301वें प्लेयर हैं। नटराजन को बॉलिंग कोच भरत अरुण और वॉशिंगटन को रविचंद्रन अश्विन ने डेब्यू कैप सौंपी। नटराजन एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी-20) में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

Next Stories
1 127 साल पहले 1 गेंद पर बने थे 286 रन, क्रीज पर 6 किलोमीटर दौड़े बल्लेबाज; जानिए पूरा किस्सा
2 भारत को मिला दूसरा अजहर? जानिए लॉकडाउन में कैसे बदली किस्मत; IPL 2021 की नीलामी में लग सकती है करोडों की बोली
3 Ind vs Aus 4th Test: रोहित शर्मा बने ‘सुपरमैन’, लपका डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का जबरदस्त कैच; देखिए VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X