ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का चोटिल होना जारी, अब मोइसेस हेनरिक्स की हैमस्ट्रिंग खिंची

डेविड वॉर्नर चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की को सिर में चोट लगी है जबकि जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार् को भी मामूली चोटें हैं।

India vs Australia, Moises Henriques, hamstringमोइसेस हेनरिक्स भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में खेले थे। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज हो चुकी है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। इस दौरान खिलाड़ियों की चोट को लेकर मेजबान टीम काफी परेशान रही। एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर का नाम इस लिस्ट में अब टॉप पर है। फिंच टी20 सीरीज का दूसरा मैच नहीं खेल पाए थे। कंगारू टीम अब मोइसेस हेनरिक्स के चोट को लेकर परेशानी में दिख रही है।

हरफनमौला खिलाड़ी हेनरिक्स भारत के खिलाफ शुक्रवार को दूसरा दिन रात का अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे। 33 वर्ष के हेनरिक्स को 12 सदस्यीय आस्ट्रेलिया-ए टीम में चुना गया था, हालांकि वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं । ‘द वेस्ट आस्ट्रेलिया’ की रिपोर्ट के अनुसार ,‘‘हरफनमौला मोइजेस हेनरिक्स हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण गुलाबी गेंद से खेला जाने वाला दूसरा अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे। आस्ट्रेलिया के चोटिल खिलाड़ियों की संख्या बढती जा रही है।’’

क्वींसलैंड के हरफनमौला जैक विल्डरमथ को उनकी जगह आस्ट्रेलिया ए टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले डेविड वॉर्नर चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की को सिर में चोट लगी है जबकि जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार् को भी मामूली चोटें हैं। हेनरिक्स ने भारत के खिलाफ सीरीज से लगभग ढाई साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। बुधवार को उनका स्कैन किया गया था। उसमें यह खुलासा हुआ कि हेनरिक्स के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर को होगी। पहला टेस्ट एडिलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें मेलबर्न जाएंगी। वहां 26 से 30 दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट मैच होगा। फिर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक सप्ताह आराम करेंगे। उसके बाद 7 जनवरी से 11 जनवरी के बीच तीसरा टेस्ट और 15 जनवरी से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Next Stories
1 कोरोना पर भारी आईपीएल, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली पर्सनैलिटी में जो बाइडेन से पीछे रहे अर्णब गोस्वामी
2 टिम डेविड ने 28 गेंद पर ही ठोक दिया अर्धशतक, होबार्ट ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी को रौंदा
3 टी20 में कंप्यूटर का इस्तेमाल करें, पर भरोसा धोनी और रोहित की तरह दिमाग के डेटा पर करें; बोले क्रिकेट एक्सपर्ट
यह पढ़ा क्या?
X