ताज़ा खबर
 

India vs Australia: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन बाहर

म इंडिया 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। शुरुआती दो वनडे सिडनी में होगा। इसके बाद तीसरा वनडे और पहला टी20 कैनबरा में खेला जाएगा। वहां से दोनों टीमें आखिरी दो टी20 के लिए वापस सिडनी आ जाएगी।

India vs Australia, Kane Richardson, ODI squadकेन रिचर्डसन की जगह ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एंड्रयू टाय को शामिल किया है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया को 27 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से ठीक 10 दिन पहले बड़ा झटका लगा। लिमिटेड ओवर में टीम के अहम गेंदबाज माने जाने वाले केन रिचर्डसन सीरीज से बाहर हो गए हैं। वे वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुने गए थे और अब दोनों से बाहर हो गए हैं। केन हाल ही में पिता बने हैं। वो कुछ समय अपने परिवार, पत्नी निकी और नवजात बेटे के साथ गुजारना चाहते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके स्थान पर तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया है।

बुधवार (18 नवंबर) को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सिलेक्टर ट्रेवल हॉन्स ने कहा, ‘‘केन के लिए यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन चयनकर्ताओं और टीम ने उनका पूरा सपोर्ट किया है। वह निकी और अपने बेटे के साथ एडिलेड में रहना चाहते थे। हम हमेशा अपने खिलाड़ियों और उनके परिवारों का सपोर्ट करेंगे। हम केन को मिस करेंगे, क्योंकि उनका टीम में होना फाएदेमंद होता है, लेकिन हम उनके फैसले को पूरी तरह से समझते हैं।’’

हॉन्स ने एंड्रयू टाय को टीम में शामिल करने पर कहा, ‘‘टाय सीमित ओवरों के खेल में जबरदस्त महारत रखने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इंग्लैंड में अपने हाई वर्क एथिक्स और सकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित किया।’’ टाय बिग बैश में पर्थ स्कॉचर्स की ओर से खेलते हैं। वे लगभग दो साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किए गए हैं। उन्होंने अपना पिछला मैच नवंबर 2018 में भारत के खिलाफ खेला था। टाय ने 7 वनडे में 12 और 26 टी20 मुकाबलों में 40 विकेट झटके हैं।

भारत का दौरा हाल के दिनों में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण जटिल हो गया है। एडिलेड में 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच होना है। उससे पहले टीम इंडिया 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। शुरुआती दो वनडे सिडनी में होगा। इसके बाद तीसरा वनडे और पहला टी20 कैनबरा में खेला जाएगा। वहां से दोनों टीमें आखिरी दो टी20 के लिए वापस सिडनी आ जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 क्रिकेटर के जीरो पर आउट होने के बाद क्या होता है पत्नियों का रिएक्शन? सुरेश रैना की वाइफ ने दिया था मजेदार जवाब
2 Big Bash में अब दो बार होगा पावरप्ले, 11 की जगह 13 खिलाड़ी टीम में होंगे शामिल; नए नियम जानकर हो जाएंगे हैरान
3 ‘मुझे लगा ये बच्चा क्या खेलेगा’, सचिन तेंदुलकर को पहली बार देखकर हैरान हो गए थे इमरान खान; VIDEO