scorecardresearch

ऑस्ट्रेलिया में बुमराह और सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, दी गईं भद्दी गालियां; BCCI ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 10 हजार दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी गई है। इस कारण सबकुछ साफ-साफ सुनाई दे रहा था। मामला अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास चला गया है। बीसीसीआई इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में है।

ऑस्ट्रेलिया में बुमराह और सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी, दी गईं भद्दी गालियां; BCCI ने कहा- बर्दाश्त नहीं करेंगे
मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में विल पुकोवस्की को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। (सोर्स – BCCI)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। इस दौरान एक नया विवाद सामने आया है। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उपस्थित कुछ दर्शकों ने दोनों गेंदबाजों को भद्दी गालियां दी है। इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच रेफरी डेविड बून से शिकायत की है। बोर्ड के एक पदाधिकारी ने कहा है कि इसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

शनिवार को टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे और कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने अंपायर पॉल राइफल और पॉल विल्सन को इस बारे में जानकारी दी। भारतीय कप्तान ने अंपायरों से कहा कि उनके दो खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणियां की गई हैं। माना जा रहा है कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों के एक समूह ने नशे में ऐसी हरकत की है। उन्होने बुमराह और सिराज को बंदर कहने के अलावा भद्दी गालियां दी। अंपायर से कप्तान के बात करने के बाद टीम मैनेजमेंट ने डेविड बून से मिला और आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई।

यह पता चला है कि तेज गेंदबाजों ने तीसरे दिन अंतिम सेशन के दौरान टीम प्रबंधन को सूचित किया था। सहायक स्टाफ के सदस्य ड्रेसिंग रूम से बाहर आए और सेशन खत्म होने तक उनके साथ बाउंड्री के पास थे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 10 हजार दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी गई है। इस कारण सबकुछ साफ-साफ सुनाई दे रहा था। मामला अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास चला गया है। बीसीसीआई इस मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में है।

मामला आईसीसी अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। दूसरी ओर, ऋषभ पंत के चोट को लेकर नई जानकारी सामने आई है। बल्लेबाजी के दौरान उन्हें चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था। स्कैन में यह सामने आया है कि पंत को कोई गंभीर समस्या नहीं है। वे चौथी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उपलब्ध रहेंगे, लेकिन टीम मैनेजमेंट रविंद्र जडेजा को लेकर चिंतित है। अंगूठे में चोट के कारण वो भी मैदान से बाहर चले गए थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 09-01-2021 at 05:03:13 pm
अपडेट