scorecardresearch

India vs Australia: भारतीय टीम एक साथ सिडनी जाएगी, आइसोलेट होने वाले रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ी भी होंगे साथ

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी के खिलाफ कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू बायो-बबल सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन को कथित तौर पर तोड़ने की जांच जारी है, लेकिन उन्हें टीम के साथ यात्रा करने से नहीं रोका जाएगा।

India vs Australia: भारतीय टीम एक साथ सिडनी जाएगी, आइसोलेट होने वाले रोहित शर्मा समेत 5 खिलाड़ी भी होंगे साथ
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एहतियात के तौर पर आइसोलेट में रह रहे पांच भारतीय खिलाड़ियों के साथ पूरी टीम सीरीज के तीसरे टेस्ट के लिए एक साथ चार्टर्ड विमान से सोमवार को मेलबर्न से सिडनी रवाना होगी। भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी के खिलाफ कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू बायो-बबल सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन को कथित तौर पर तोड़ने की जांच जारी है, लेकिन उन्हें टीम के साथ यात्रा करने से नहीं रोका जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वे इस मामले की जांच बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के साथ मिलकर कर रहे हैं। यह मामला तब तूल पकड़ा जब नवलदीप सिंह नाम के एक प्रशंसक ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया जिसमें ये पांचों एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘अगर आप क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के बयान को ध्यान से पढ़ेंगे तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि यह एक उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि वे यह निर्धारित करना चाहते हैं कि क्या यह उल्लंघन है?’’

उन्होंने बताया, ‘‘इसलिए टीम के साथ सिडनी जाने वाले इन पांच खिलाड़ियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। पूरी टीम कल दोपहर उड़ान भर रही है।’’ यह पता चला है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस मसले से निपटने के तरीके से भारतीय टीम खुश नहीं है। सूत्र ने कहा, ‘‘उस प्रशंसक ने अगर सोशल मीडिया पर खिलाड़ी (पंत) को गले लगाने को लेकर झूठ नहीं बोला होता तो यह मामला बड़ा नहीं होता। खिलाड़ी अंदर इसलिए गये क्योंकि वहां बूंदाबांदी हो रही थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उसने बिना अनुमति के वीडियो बनाया और फिर बिना किसी के कहे ही पब्लिसिटी के लिए बिल का भुगतान कर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। क्या आप यह कहना चाहते है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसे व्यक्ति के वीडियो के आधार पर निर्णय लेगा, जिसने पहले झूठ बोला और फिर अपने बयान से मुकर गया।’’ इस पूरे मामले के बाद टीम के प्रशासनिक प्रबंधक गिरिश डोंगरे की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहा है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 03-01-2021 at 06:22:37 pm
अपडेट