ताज़ा खबर
 

IND vs AUS, 2nd T-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

IND vs AUS, 2nd T-20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्डभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारत की नजर सीरीज में बराबरी हासिल करने की होगी।

जसप्रीत बुमराह ( (Photo: PTI)

India vs Australia, 2nd T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज के पहले मैच में कंगारुओं ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों की टी-20 साीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को बेंगलुरू के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां भारत की नजर सीरीज में बराबरी हासिल करने की होगी।

सीरीज के पहले मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने औसत प्रदर्शन किया था। ऐसे में सीरीज बराबर करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दूसरे मैच में जीत दर्ज करने के लिए शानदार प्रदर्शन करना होगा। अगर भारतीय खिलाड़ी ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो वह जीत के साथ-साथ कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। दूसरे टी-20 मैच में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स……

भारत के तूफानी बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे टी-20 मैच में उतरने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। रोहित के खाते में 299 टी-20 मैच दर्ज है। अगर वह दूसरे मैच में खेलने उतरते हैं तो 300 टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो जाएंगे। भारत की ओर से सुरैश रैना ने 300 और एमएस धोनी ने 301 टी-20 मैच खेले हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो छक्के और लगा देते हैं, तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित के खाते में अभी 102 छक्के दर्ज हैं। रोहित से ज्यादा छक्के वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (103) और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (103) ने लगाए हैं।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। बुमराह के खाते में कुल 51 टी-20 इंटरनेशनल विकेट हैं। अगर वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 2 विकेट और ले लेते हैं, तो बुमराह स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ( 52 विकेट) को पछाड़कर भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2191 रन बनाए हैं। अगर विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच 73 रन और बना देते हैं, तो वह पाकिस्तान के शोएब मलिक को पीछे छोड़ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। यही नहीं विराट को इस फॉर्मेट में 50 छक्के पूरे करने के लिए सिर्फ 2 छक्कों की जरूरत है। वहीं, ऋषभ पंत को टी-20 फॉर्मेट में 2000 रन पूरे करने के लिए महज 49 रनों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में ये मुकाम हासिल करने का पंत के पास सुनहरा मौका होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App