ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: मयंक अग्रवाल पर की थी नस्लीय टिप्पणी, कमेंटेटर को मिल गई ‘सजा’!

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने एक मैच के दौरान मयंक अग्रवाल का मजाक उड़ाया था। कैरी ओर कीफ ने कहा था कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने तिहरा शतक रेलवे कैंटीन स्टाफ के खिलाफ लगाया था जिसमें शेफ और वेटर खेल रहे थे।

मयंक अग्रवाल के खिलाफ की गई अपनी टिप्पणी के लिए ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने माफी मांग ली थी। (Image Source : Twitter/@BCCI and @kerryoshow)

पिछले दिनों टीम इंडिया के क्रिकेटर मयंक अग्रवाल को लेकर नस्लीय टिप्पणी करने वाले विवादित कमेंटेटर कैरी ओ कीफ को कथित तौर पर भारतीय प्रसारणकर्ता सोनी ने चौथे टेस्ट मैच के लिए हटा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रसारणकर्ता ने मिल रही कई शिकायतों को देखते हुए अपने चैनल पर ऑस्ट्रेलियाई कमेंट्री का प्रसारण बंद करने का फैसला किया है। सोनी के इस कदम को कंगारू कमेंटेटर कैरी ओ कीफ को सजा के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कमेंटेटर कैरी ओ कीफ ने एक मैच के दौरान मयंक अग्रवाल का मजाक उड़ाया था। कैरी ओर कीफ ने कहा था कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मयंक अग्रवाल ने तिहरा शतक रेलवे कैंटीन स्टाफ के खिलाफ लगाया था जिसमें शेफ और वेटर खेल रहे थे। बाद में कैरी ओ कीफ ने चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को बच्चा करार दिया था। विवादित कमेंट्री को लेकर कैरी की सोशल मीडिया पर चौतरफा आलोचना हो रही थी। हालांकि, मयंक अग्रवाल को लेकर उन्होंने माफी मांग ली थी।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं को देखते हुए कैरी ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स की ऑस्ट्रेलिया में फॉक्स क्रिकेट के साथ डील हुई थी कि चैनल उनकी आधा घंटे की कमेंट्री एक घंटे में इस्तेमाल करेगा। ऑस्ट्रेलिया में कैरी ओ कीफ फॉक्स क्रिकेट की कमेंट्री टीम में शामिल हैं। सोनी मुंबई में स्थित खुद की स्टूडियो कमेंट्री का कॉम्बिनेशन और ऑस्ट्रेलिया से फीड का इस्तेमाल कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले से बीसीसीआई का कुछ भी लेना-देना नहीं है। कैरी ओ कीफ ने पिछले दिनों अपने कमेंट्स के लिए सभी प्रशंसकों से माफी मांगने और स्पष्टीकरण के लिए एक खुला पत्र भी जारी किया था। उन्होंने कहा था कि वह भारत की बहुत प्रशंसा करते हैं और केवल मजाक कर रहे थे।

बता दें कि भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। गुरुवार (3 जनवरी) को मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 303 रन बना लिए थे। मजेदार बात यह रही कि इस मैच में भी मयंक अग्रवाल का बल्ला चला और उन्होंने शानदार 77 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ किसी भारतीय के द्वारा डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल ने अपने नाम किया था। फिलहाल क्रीज पर चेतेश्वर शतक बनाकर नाबाद डटे हुए हैं और उनका साथ हनुमा विहारी निभा रहे हैं।

Next Stories
1 IND VS AUS: विराट कोहली के दस्तानों में दिखा ‘पिंक’ टच, वजह जानते हैं आप?
2 एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के, पर सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके
3 IND VS AUS: दमदार शतक जड़कर चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बनाए कई खास रिकॉर्ड, दिग्गजों की लिस्ट में हुए शामिल
ये पढ़ा क्या?
X