ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd Test: दूसरी पारी में भी रहा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, साथी गेंदबाज ने किया बचाव

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd Test: जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 258 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे।

Author December 29, 2018 5:44 PM
नाथन लियोन। (Photo Courtesy: ICC)

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में हार की कगार पर खड़े ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने पहली पारी में खराब प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों का बचाव करते हुए कहा, ‘‘उन्हें जल्द ही सफलता मिलने वाली है।’’ जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 258 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे।

उन्होंने कहा ‘‘ हम विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहे हैं। मैंने जो भारतीय गेंदबाजी देखी है उसमें यह सर्वश्रेष्ठ है। वे (बल्लेबाज) निराश हैं लेकिन मुझे पता है वे कितनी मेहनत कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही सफलता मिलने वाली है।’’ भारतीय टीम ने पहली पारी सात विकेट पर 443 रन पर घोषित की थी जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 151 रन पर सिमट गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं आरोन फिंच का काफी बड़ा समर्थक हूं। वह मेहनत कर रहा है और नेट पर काफी समय बिता रहा है। हमने उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में विश्व स्तरीय बल्लेबाज की तरह देखा है। वह किसी अन्य बल्लेबाज की तरह निराश है।’’ दूसरी पारी में भी टीम की बल्लेबाजी फ्लाप रही और एक समय टीम ने 176 रन पर सात विकेट गवां दिये थे। पैट कंिमस हालांकि एक छोर पर डटे रहे और मैच को आखिरी दिन तक खींचने में सफल रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘वह शानदार युवा है और उससे भी बेहतर क्रिकेटर। उसे करियर में लंबा सफर तय करना है।’’ लियोन ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जिन्होंने मैच में आठ विकेट लिए हैं और वह भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बन कर उभरे है। उन्होंने हालांकि कहा कि रविवार को अंतिम दो विकेट के लिए हम भारत से कड़ी मेहनत करवाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘बुमराह की गति काफी तेज है और वह धीमी गेंदों से काफी अच्छे से मिश्रण करता है। वह विश्व स्तरीय गेंदबाज है और उसके पास हर तरह का विकल्प है। इसलिए वह इस समय शीर्ष पर है।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App