ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd Test: तीसरा टेस्ट नहीं होगा किसी भी टीम के लिए आसान, पिच करेगी जमकर परेशान?

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पहले राउंड के कुछ मैच यहां खेले गए। पिच क्यूरेटर ने इस ड्रॉप इन पिच में हालांकि कुछ बदलाव किए हैं। स्टार्क ने हालांकि माना है कि पिच की स्थिति दोनों टीमों के लिए हैरान करने वाली रहेंगी।

टीम इंडिया (फोटो साभार-BCCI)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का मानना है कि मेलब्रन की विकेट दोनों टीमों को हैरान करने वाली होगी। बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच की शुरुआत होने जा रही है। इस विकेट को हालांकि एशेज सीरीज के दौरान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने खराब बताया था।ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पहले राउंड के कुछ मैच यहां खेले गए। पिच क्यूरेटर ने इस ड्रॉप इन पिच में हालांकि कुछ बदलाव किए हैं। स्टार्क ने हालांकि माना है कि पिच की स्थिति दोनों टीमों के लिए हैरान करने वाली रहेंगी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंपो ने स्टार्क के हवाले से लिखा है, “मैं नहीं जानता कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए। मैं पिछले साल नहीं खेला था। मैंने बाहर रहकर मैच देखा था। ऐसा लगता है कि शेफील्ड शील्ड के दौरान उन्होंने पिच में कुछ बदलाव किए हैं। पिछले सप्ताह उन्होंने जो किया है उसे देखकर मुझे लगात है कि यह सभी के लिए हैरानी भरी होगी, लेकिन हमें इस सप्ताह इसका रिव्यू मिल जाएगा। हमें इस सप्ताह काफी मेहनत करनी होगी और फिर हम मेलबर्न पर ध्यान देंगे।”

बता दें कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन 18 दिसंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीता था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App