ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd Test: जब 7 साल के बच्‍चे ने संभाली ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी, कोहली से मिला स्‍पेशल गिफ्ट, देखें VIDEO

India vs Australia, Ind vs Aus 2nd Test: भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया।

Author Published on: December 26, 2018 5:14 PM
टॉस के दौरान टिम पेन और विराट कोहली के साथ आर्ची शिलर। (Photo Courtesy: ICC)

India vs Australia 3rd Test: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। बॉक्सिंग डे टेस्ट में सात साल के आर्ची शिलर को ऑस्ट्रेलिया टीम का सहायक कप्तान बनाया गया। लेग स्पिनर आर्ची का ग्रीन कैप पहनाकर स्वागत किया गया, जो बेहद भावुक वक्त था। आर्ची दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं। उनका सपना था कि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनें, जिसे आज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा पूरा कर दिया गया। इस दौरान विराट कोहली ने आर्ची को स्पेशल गिफ्ट दिया। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की टीम शीट पर सिग्नेचर कर आर्ची को ये भेंट किया।

बता दें कि भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। नई सलामी जोड़ी मयंक अग्रवाल (76) और हनुमा विहारी ने टीम को सधी हुई शुरुआत देते हुए 40 रन जोड़े। इसमें से सिर्फ आठ रन ही विहारी के थे। पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया।

अपना पहला मैच खेल मयंक ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया। वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। मंयक को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया। उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा। मंयक ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की।

ind vs aus, virat kohli, virat kohli aggressive role, test series of ind vs aus भारतीय कप्तान विराट कोहली। (फोटो सोर्स-एपी)

इसके बाद कोहली ने पुजारा का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है। पुजारा ने अभी तक 200 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए हैं। वहीं कप्तान ने 107 गेंदें खेली जिन पर सात पर चौक जड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 Pro Kabaddi 2018 Today Match Dream11 Team Prediction: मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका
2 डेल स्‍टेन का करिश्‍मा, सेंचुरियन टेस्‍ट में बन गए दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल टेस्‍ट गेंदबाज
3 पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- मेलबर्न में शतक न लगा पाएं तो रिटायर हो जाएं विराट कोहली
ये पढ़ा क्या?
X