Ind vs Aus 2nd Test: किस्मत ने दिया साथ, आउट होते बाल-बाल बचे विराट कोहली, देखें VIDEO

India vs Australia 2nd Test Live Cricket Score Online: कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों ने भारत को दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है।

नाथन लियोन की गेंद पर कोहली यूं बाल-बाल बचे। (Photo Courtesy: Twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की स्थिति अच्छी रही। टीम ने ऑस्ट्रेलिया के शेष 4 विकेट जल्द सेमेटे और इसके बाद महज स्टंप तक 3 विकेट खोकर 172 रन बनाए। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में अब तक 9 चौके लगाए हैं। कोहली का किस्मत ने एक बार फिर से दूसरे दिन बखूबी साथ दिया।

ये वाकया है 17.1 ओवर का। गेंद स्पिनर नाथन लियोन के हाथों में थी। लियोन की गेंद ऑफ स्टंप में पिच होकर बेल्स के करीब से होते हुए विकेटकीपर के पास चली गई। कोहली के स्टंप बिखरने से बाल-बाल बचे। खुद कोहली और नाथन लियोन इस गेंद से हैरान रह गए। उस वक्त तक कोहली 22 रन बनाकर खेल रहे थे और भारत 2 विकेट खोकर महज 43 ही रन बना सका था।

बता दें कि कप्तान विराट कोहली (नाबाद 82) और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51) की अर्धशतकीय पारियों ने भारत को दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 रन बनाए। इस लिहाज से भारत अभी भी मेजबान टीम से 154 रन पीछे है। उसके पास अभी भी सात विकेट बाकी हैं। ऐसे में उम्मीद है कि भारत अच्छी बढ़त ले पाने में सफल रहेगा।

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा।

कोहली और रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है। कप्तान ने अभी तक 181 गेंदों का सामना किया है और नौ चौके लगाए हैं जबकि रहाणे ने 103 गेंदें खेली हैं और छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ की थी। मेजबान टीम खाते में 49 रन और जोड़ कर पवेलियन लौट गई।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।