ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 107
    BJP+ 110
    BSP+ 8
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 60
    BJP+ 21
    JCC+ 8
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

Ind vs Aus 1st Test: स्टेडियम में बैठ मोबाइल पर दे रहा था मैच की जानकारी, लगाया गया 3 साल का बैन

India vs Australia, Ind vs Aus 1st Test: इस शख्स को दोष सिद्ध होने के बाद तीन साल तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित किसी भी मैच में जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने फिर से सट्टेबाजी के मामले को तूल दे दिया। मैच के दूसरे दिन (8 दिसंबर) को एक शख्स स्टेडियम में मोबाइल पर मैच की जानकारी देते देखा गया। ये शख्स टीवी पर मैच के टेलीकास्ट से पहले ही फोन के जरिए मुकाबले का हाल बता रहा था। संदेश होने पर इस शख्स से पूछताछ की गई। इस शख्स को दोष सिद्ध होने के बाद तीन साल तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित किसी भी मैच में जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। बता दें कि कुछ साल पहले भी बिग बैश लीग के दौरान यहां ब्रिटीश मूल का नागरिक ऐसी ही गतिविधि में पकड़ा गया था।

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) और कप्तान विराट कोहली (34) की सधी हुई साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में पुजारा और अजिंक्य रहाणे (1) नाबाद लौटे हैं।

भारत ने चायकाल की समाप्ति तक दो विकेट के नुकसान पर 86 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था। इसके बाद, तीसरे सत्र में मेहमान टीम ने 65 रन जोड़े। पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे सत्र में 71 रनों की साझेदारी कर टीम को 147 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर नाथन लियोन कोहली को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट करा भारत का तीसरा विकेट गिराया।

इसके बाद पुजारा ने दिन का खेल समाप्त होन तक बिना कोई और नुकसान होने दिए बगैर रहाणे के साथ टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर के तहत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टॉर्क, जोस हेजलवुड और नाथन लियोन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App