ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 109
    BJP+ 110
    BSP+ 6
    OTH+ 5
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 60
    BJP+ 21
    JCC+ 8
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

Ind vs Aus 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने की चेतेश्वर पुजारा की तारीफ, कहा- उनसे मैं भी सीखना चाहूंगा गुर

India vs Australia, Ind vs Aus 1st Test: ये बल्लेबाज पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहा है। उन्होंने 167 गेंदों की पारी में 72 रन का स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

चेतेश्वर पुजारा। (Photo Courtesy: BCCI)

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एडिलेड ओवल मैदान पर पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के शतक का हवाला देते हुए 8 दिसंबर को कहा कि इस विकेट पर बल्लेबाजी कैसे की जाए, पुजारा की पारी उसका एक ‘ब्लूप्रिंट’ है और वह भी पुजारा से बल्लेबाजी का गुर सीखने का प्रयास करेंगे। हेड ने भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पुजारा ने इस विकेट पर जिस तरह से बल्लेबाजी की वह एक ब्लूप्रिंट थी।”

हेड पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 167 गेंदों की पारी में 72 रन का स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया को 235 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे। इसमें पुजारा का अहम योगदान रहा था जिन्होंने पहले दिन 123 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

हेड ने कहा, “उनके लिए यह काफी अच्छा मैच रहा। उन्होंने अच्छे तरीके से पैर आगे निकाला और गेंद को डिफेंस किया और जब गेंद नरम हो गई तो उनके बल्ले से रन निकलने लगा। वह जानते हैं कि इस मुश्किल विकेट पर कैसे गेंद को खेला जा सकता है। नई गेंद पर भी उन्होंने अच्छे रन बनाए।” उन्होंने कहा कि वह विकेट पर टिक चुके थे और फिर 72 के स्कोर पर आउट होना निराशाजनक रहा।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, “मैं अश्विन के खिलाफ अच्छी लय में रहना चाहता था। ऑफ स्पिनर के खिलाफ मैं सकारात्मक था क्योंकि मुझे गेंद नजर आ रही थी। ऐसा ही दूसरी पारी में भी होने वाला है। यह विकेट स्पिनरों को काफी मदद करने वाली है।”

यह पूछे जाने पर कि ऑस्ट्रेलिया को कितना बड़ा लक्ष्य मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस विकेट पर 300 या उससे ज्यादा के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।”

हेड ने कहा, “इस साल बड़े-बड़े स्कोर बनाए गए हैं और टीमों ने उसे ड्रॉ कराया है। मैच के चौथे और पांचवें दिन रन बनाना आसान होगा और इस विकेट पर 300 या उससे ज्यादा के लक्ष्य को पाया जा सकता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App