ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 1st T20: धुरंधर गेंदबाजों को पछाड़ इस मामले में नंबर-1 बने कुलदीप यादव

India vs Australia, Ind vs Aus 1st T20: ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित इस मैच में भारत के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा। यह मैच बारिश के कारण 17 ओवरों का कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लैन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस 33 रनों पर नाबाद रहे।

kuldeep yadav , team indiaकुलदीप यादव और विराट कोहली। (Photo Courtesy: ICC)

ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच 21 नवंबर को खेला जा रहा है। इस मैच में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव धुरंधर बॉलर्स को पछाड़ 15 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे अधिक विकेट झटकने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। कुलदीप ने इस दौरान 31 विकेट चटकाए हैं। वहीं अजंता मेंडिस इतने ही मुकाबलों में 29 शिकार कर सके थे।

15 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों के बाद :

31 कुलदीप यादव
29 अजंता मेंडिस
27 युजवेंद्र चहल
26 उमर गुल/ एहसान मलिक/ ईश सोढ़ी
25 इमरान ताहिर/ केन विलियम्स

India vs Sri Lanka, Indian cricket team, Sri Lanka Cricket team, Rohit Sharma, Virat Kohli, Shikhar Dhawan, Hardik pandya, Shikhar dhawan, KL rahul, team india, indian cricket team chilling moments

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से बाधित इस मैच में भारत के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा। यह मैच बारिश के कारण 17 ओवरों का कर दिया गया था। ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवर में 158 रन बनाए। डकवर्थ-लुइस नियम के चलते भारत के लिए टारगेट में इजाफा किया गया। कंगारू टीम के लिए ग्लैन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 46 रन जड़े। मार्कस स्टोइनिस 33 रनों पर नाबाद रहे।

मैक्सवेल ने 24 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के जड़े। स्टोइनिस ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद पारी खेली। इन दोनों के अलावा क्रिस लिन ने 20 गेंदों पर एक चौके और चार छक्के की मदद से 37 रन बनाए। इन सभी के योगदान की मदद से आस्ट्रेलिया 17 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में सफल रही। भारत के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND VS AUS: युजवेंद्र चहल ने शेयर किया अपना वर्कआउट VIDEO, क्रिस गेल ने कुछ यूं लिए मजे
2 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर पड़ सकती है दोहरी मार- मुकदमे का खर्च वसूलने के लिए बीसीसीआई दायर करेगी याचिका
3 India vs Australia: टेस्‍ट में ठीक से खेल सकें भारतीय बल्‍लेबाज, इसके लिए BCCI ने किया है ये इंतजाम