ताज़ा खबर
 

इस स्‍टेडियम में अजेय रही है टीम इंडिया, दिग्‍गज टीमों को चटाई धूल

आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट से भारत की शानदार विजय के साथ ही आज यहां होलकर स्टेडियम में मेजबान टीम के अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बरकरार रहा।

Author इंदौर | September 25, 2017 11:14 AM
। यह इस मैदान पर एक दिवसीय मैचों के प्रारूप में टीम इंडिया की लगातार पांचवीं जीत है।

आस्ट्रेलिया पर पांच विकेट से भारत की शानदार विजय के साथ ही आज यहां होलकर स्टेडियम में मेजबान टीम के अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बरकरार रहा। यह इस मैदान पर एक दिवसीय मैचों के प्रारूप में टीम इंडिया की लगातार पांचवीं जीत है। मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ का करीब 28,500 दर्शकों की क्षमता वाला होलकर स्टेडियम भारतीय टीम के लिये बेहद भाग्यशाली रहा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेले गये मैच के अलावा होलकर स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दो और वेस्ट इंडीज एवं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक-एक वन डे मैच खेला है।

इन चारों मुकाबलों में भी मेजबान टीम ने जीत दर्ज की है।​ ​यह भी कमाल का संयोग है कि चारों मुकाबलों में भारत ने टॉस भी जीता था। आस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेले गये मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हालांकि टॉस गंवाया। लेकिन मेजबान टीम ने आखिरकार मैच जीत लिया और इसके साथ ही 3-0 से सीरीज भी अपने नाम कर ली।

होलकर स्टेडियम के इतिहास का पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 15 अप्रैल 2006 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया था। होलकर स्टेडियम में खेले गये एकमात्र टेस्ट मैच में भारत ने 11 अक्तूबर 2016 को न्यूजीलैंड को 321 रन से हराया था। इसके साथ ही सीरीज में 3-0 से ‘क्लीन स्वीप’ किया था। यह मुकाबला इंदौर ही नहीं, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के इतिहास का पहला टेस्ट मैच था जो भारत की जीत के कारण स्थानीय दर्शकों के लिये खासतौर पर यादगार बन गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs AUS: सीरीज हारकर स्‍टीव स्मिथ, बोले- एशेज से पहले कुछ मैच जीतना चाहता हूं
2 दबंग दिल्ली vs हरियाणा स्टीलर्स, प्रो कबड्डी: HAR ने दर्ज की 42-24 से जबरदस्त जीत
3 प्रो कबड्डी 2017, तमिल थलाइवाज vs बंगाल वॉरियर्स: रोमांचक मैच में TT ने 33-32 से मारी बाजी
ये पढ़ा क्या?
X