ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: हार्दिक पंड्या ने उड़ाई अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां, चौथी बार एक ओवर में जड़े लगातार तीन छक्के

India vs Australia, Cricket Score: हार्दिक पंड्या ने 66 गेंदों में 5 छक्के और 5 चौकों की मदद से 83 रनों की पारी खेली।

India vs Australiaअॉस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्का मारते हार्दिक पंड्या।

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में हार्दिक पंड्या ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उनके और महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई और बल्लेबाज अॉस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना बेहतर तरीके से नहीं कर पाया। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, जो शुरुआत में ही गलत साबित होता नजर आया। आलम यह था कि 11 रनों के स्कोर पर 3 विकेट आउट हो चुके थे और 87 रन होते-होते आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। एेसे मुश्किल वक्त में क्रीज पर आए हार्दिक पंड्या और विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। 66 गेंदों में 83 रनों की पारी में उन्होंने 5 छक्के और 5 चौके लगाए। एडम जुंपा के ओवर में उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए। यह इस साल चौथी बार है, जब पंड्या ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के एक ओवर में तीन छक्के लगाए हों। वनडे में उन्होंने तीन बार एेसा किया है। हार्दिक ने 4 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम के ओवर में तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए थे। इसके बाद इसी सीरीज में 18 जून को उन्होंने शादाब खान के ओवर में तीन छक्के जड़े। श्रीलंका के खिलाफ 13 अगस्त 2017 को उन्होंने पुष्पकुमारा की गेंदों पर 3 छक्के ठोके और आज (17 सितंबर) को उन्होंने एडम जुंपा की गेंदों पर यह कारनामा किया।

पंड्या से पहले वनडे क्रिकेट में (साल 2000 से) एबी डिविलियर्स 4 बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं। दूसरे नंबर पर क्रिस गेल, तीसरे पर सनथ जयसूर्या और चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या हैं, जिन्होंने सिर्फ 4 महीनों में ही यह मुकाम पा लिया। पिछले 16 वर्षों से किसी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में छक्कों की हैट्रिक नहीं लगाई है। आखिरी बार साल 2000 में जहीर खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ एेसा किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND Vs AUS ODI: महेंद्र सिंह धोनी ने किया कमाल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जड़ा 100वां अर्धशतक
2 ज्योतिषी का दावा-भारत-अॉस्ट्रेलिया में से यह टीम जीतेगी सीरीज, इसे देखना पड़ेगा हार का मुंह
3 सलमान, शाहरुख या आमिर नहीं बल्कि इस बॉलीवुड स्टार को डेट करना चाहती हैं स्मृति मंधाना
ये पढ़ा क्या?
X