ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, सीमित ओवरों की सीरीज से डेविड वार्नर बाहर, टेस्ट मैच में भी खेलना संदिग्ध

स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट के बाद डेविड वॉर्नर का भी इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो जाना, भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किसी राहत से कम नहीं होगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 30, 2020 10:46 AM
David Warner India vs Australia Virat Kohli ODI Seriesडेविड वार्नर की जगह डी आर्ची शॉर्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज (वनडे और टी20) से बाहर हो गए हैं। रायटर्स की खबर के मुताबिक, यही नहीं, 17 दिसंबर को एडिलेड ओवल में होने वाले पहले टेस्ट में शामिल होने के लिए फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। यदि वह टेस्ट में सफल नहीं हुए तो उन्हें पहले या उसके बाद के मुकाबलों से भी बाहर होना पड़ सकता है।

डेविड वॉर्नर ने दोनों वनडे में टीम इंडिया के खिलाफ विस्फोट अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वह दूसरे वनडे (रविवार यानी 29 नवंबर) में फील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। 34 साल के वॉर्नर बुधवार को होने वाले तीसरे वनडे के अलावा तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। वह अपने घर लौट गए हैं। वहीं वह अब रिहैब प्रक्रिया से गुजरेंगे। वॉर्नर की जगह डी आर्ची शॉर्ट को टीम में शामिल किया गया है। डेविड वॉर्नर के अलावा पैट कमिंस भी भारत के खिलाफ तीसरे वनडे और पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। टीम ने उनको आराम देने का फैसला किया है।

दरअसल, पैट कमिंस लगातार खेल रहे थे। उन्होंने अगस्त-सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी हिस्ला लिया। उन्होंने मौजूदा सीरीज के दोनों वनडे मैचों में टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमाना संभाली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम में हुए बदलाव के बारे में जानकारी दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि डेविड वार्नर ग्रोइन इंजरी की वजह से एक वनडे और टी20 सीरीज के तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह डी आर्ची शॉर्ट को टीम के साथ जुड़ने के लिए कहा गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह भी साफ किया है कि फिलहाल कोई और खिलाड़ी पैट कमिंस के विकल्प के तौर पर टीम के साथ नहीं जुड़ेगा।

स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट के बाद डेविड वॉर्नर का भी इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो जाना, भारत के लिए किसी राहत से कम नहीं होगा। टी20 सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को होना है। दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 6 और 8 दिसंबर को होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 New Zealand vs West Indies: ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जड़ा, कीवी टीम ने टी20 सीरीज पर किया कब्जा
2 India vs Australia: हार्दिक पंड्या ने एक साल बाद की गेंदबाजी, स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन
3 Ind vs Aus: फिंच-वॉर्नर ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय साझेदारी की, पोंटिंग-क्लार्क का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा
ये पढ़ा क्या?
X