ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में भी लग सकता है झटका, डेविड वॉर्नर को लेकर हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत

सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारत को 36 रनों पर ऑलआउट कर दिया। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम 195 रनों पर ही सिमट गई।

वॉर्नर को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोट लगी थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में हो रहा है। इस मैच में विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे हैं। वे चोट से परेशान हैं। उनके स्थान पर मैथ्यू वेड को टीम में शामिल किया, लेकिन वह अब तीन पारियों में अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं हुए हैं। अब लगता है कि कंगारू टीम तीसरे टेस्ट में भी वॉर्नर के बिना ही उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने इसके संकेत दिए हैं।

लैंगर ने रविवार (27 दिसंबर) को कहा कि वार्नर अब भी अपनी चोटिल ग्रोइन (जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव) से पूरी तरह से नहीं उबरे है। इससे भारत के खिलाफ सात जनवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भी उनका खेलना संदिग्ध है। 34 साल के वॉर्नर को भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोट लगी थी जिसके बाद वह तीसरे वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ-साथ पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रहे।

लैंगर ने चैनल सेवन के लिए रिकी पोंटिंग को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘वार्नर से ज्यादा पेशेवर शायद कोई और नहीं है। वह सब कुछ कर रहे हैं जो संभव है। मैच से पहले हमने उसे बल्लेबाजी अभ्यास करते देखा, उन्होंने आज दोपहर में भी एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट मैदान) में बल्लेबाजी की। वह बल्लेबाजी अभ्यास में अच्छा कर रहे हैं लेकिन उनके ग्रोइन में अब भी समस्या है। हमें पता है कि उनकी मौजूदगी से टीम को कितना फायदा होगा।’’

वार्नर की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ी साझेदारी बनाने में नाकाम रही है जिससे कोच काफी निराश है। उन्होंने कहा, ‘‘हम मैच में पकड़ नहीं बना पा रहे है। अगर आप पहले टेस्ट और इस मैच की पहली पारी को देखेंगे तो हम साझेदारी बनाने में नाकाम रहे हैं। हमें इस मामले में काफी सुधार करना होगा।’’ सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारत को 36 रनों पर ऑलआउट कर दिया। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम 195 रनों पर ही सिमट गई।

Next Stories
1 बिशन सिंह बेदी ने DDCA पर कानूनी कार्रवाई करने की ‘धमकी’ दी, अरुण जेटली के बेटे की चुप्पी पर उठाए सवाल
2 Ind Vs Aus: अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न में दूसरी बार ठोका शतक, 72 साल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने
3 Ind Vs Aus: टिम पेन ने तोड़ा क्विंटन डीकॉक का रिकॉर्ड, एडम गिलक्रिस्ट को भी छोड़ा पीछे; मिशेल स्टार्क ने रचा इतिहास
यह पढ़ा क्या?
X