ताज़ा खबर
 

मोहम्मद शमी की गेंद से घबरा गए थे फिंच, कहा- मुझे लगा उंगली फट जाएगी

बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन 18 दिसंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल फिंच। (Photo Courtesy: ICC)

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने कहा कि भारत के खिलाफ पर्थ टेस्ट के दौरान चोटिल होने के बाद उन्हें लगा कि उनकी उंगली फट जाएगी। फिंच को बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, वह यहां होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट हैं। ‘क्रिकइंफो’ ने फिंच के हवाले से बताया, “चोट लगने के तुरंत बाद मुझे काफी दर्द हुआ। मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरी उंगली फट जाएगी, जो थोड़ा-सा हास्यास्पद भी था। ट्रेनिंग के दौरान स्टार्क की गेंद पर मुझे इसी उंगली में चोट लगी थी और फिर शमी की गेंद पर लगी।”

फिंच ने कहा, “कुछ वर्षो पहले श्रीलंका में मेरी यह उंगली टूट गई थी। इसलिए या तो मुझे गेंदों को कैच करना होगा या अपने दस्तानों के बजाय बल्ले से खेलना होगा। पर्थ में दूसरी पारी से पहले मैंने ट्रेनिंग के दौरान बल्लेबजी की और मुझे अच्छा महसूस हो रहा था। कैच करना एक अलग चीज है, मैं ट्रेनिंग के दौरान हमेशा अपनी उंगलियों पर टेप लगाता हूं। लेकिन इस बार थोड़े अधिक पैड लगाए गए हैं। मैं समझता हूं कि मेलबर्न टेस्ट से पहले यह कट जाएगा।” मेलबर्न टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही है।

बता दें कि बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण भारत को पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन 18 दिसंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया की इस वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में मिली 118 रन की जीत के बाद से टेस्ट में यह पहली जीत है। वहीं, बतौर कप्तान टिम पेन की यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने पहला टेस्ट 31 रन से जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सानिया मिर्जा ने शेयर की बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर वायरल
2 Ban vs WI: टी20 मैच में कीमो पॉल का करिश्मा, महज 15 रन देकर झटके 5 विकेट
3 Pro Kabaddi 2018 Highlights: बंगाल ने 39-23 से जीता मैच
यह पढ़ा क्या?
X