scorecardresearch

IND vs AUS:ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने अक्षर पटेल, विकेट लेने के मामले में आसपास भी नहीं रहा कोई गेंदबाज

सीरीज में टीम इंडिया के अन्य गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल ने तीसरे टी20 में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सीरीज में 3 मैच में 8.2 ओवर किए और 50 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के लिए तीसरा टी20 खराब रहा और उन्होंने 50 रन दे दिए। उन्होंने 2 मैच में 6 ओवर किए और 73 रन देकर 1 विकेट लिए।

IND vs AUS:ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने अक्षर पटेल, विकेट लेने के मामले में आसपास भी नहीं रहा कोई गेंदबाज
अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 3 विकेट लिए। (फोटो – बीसीसीआई)

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी खराब प्रदर्शन किया है। हालांकि, ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। वह तीनों मुकाबले में कंगारू बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने रहे। उन्होंने तीन मैचों में 10 ओवर किए 63 रन दिए और 8 विकेट लिए। उनके अलावा कोई गेंदबाज 3 से ज्यादा विकेट नहीं लिया है।

मोहाली में खेले गए पहले मैच में अक्षर ने 17 रन देकर 3 विकेट लिए थे, जब ऑस्ट्रेलिया ने 200 से ऊपर का टारगेट चेज किया। नागपुर में दूसरा टी20 गीली आउटफील्ड के कारण केवल 8-8 ओवर का हुआ। इस मैच में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। हैदराबाद में आखिरी टी20 में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए।

गेंदबाजी में नहीं खलने दी जडेजा की कमी

एशिया कप 2022 में चोटिल होने के बाद रविंद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए थे। ऐसे में सबकी निगाहें अक्षर पर थीं कि क्या वह उनकी कमी पूरी कर पाएंगे। गेंदबाजी में उन्होंने उनकी कमी नहीं खलने दी। बल्लेबाजी में उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला, लेकिन फील्डिंग उनका अच्छा नहीं रहा। उन्हें पहले मैच में कैच छोड़ा था और तीसरे में भी छोड़ा। हालांकि, इस मैच में उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल को बेहतरीन रन आउट किया।

टीम इंडिया के अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन

सीरीज में टीम इंडिया के अन्य गेंदबाजों की बात करें तो युजवेंद्र चहल ने तीसरे टी20 में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सीरीज में 3 मैच में 8.2 ओवर किए और 50 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह के लिए तीसरा टी20 खराब रहा और उन्होंने 50 रन दे दिए। उन्होंने 2 मैच में 6 ओवर किए और 73 रन देकर 1 विकेट लिए। इसके अलावा उमेश यादव पहला मैच खेले थे। उन्होंने 2 ओवर में 27 देकर 2 विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल की गेंदबाजी भी खराब रही है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 25-09-2022 at 11:17:14 pm
अपडेट