‘कोहली ही हमारे कप्तान, हम सब उनके साथ’, हाई वोल्टेज डे-नाइट टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को रहाणे ने दिया करारा जवाब

कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट जाएंगे। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल सकते हैं। रहाणे अभी कप्तान नहीं बने हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया अभी से ही उनसे लगातार सवाल पूछ रही है।

India vs Australia, Ajinkya Rahane, Australian Media, Virat Kohliविराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर टेस्ट सीरीज जीती थी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई वोल्टेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से एडिलेड में 17 दिसंबर से हो रही है। यह भारत के लिए विदेश में पहला पिंक-बॉल टेस्ट मैच होगा और टीम इंडिया के प्रशंसक यह देखने के लिए बैचेन हैं कि उनके खिलाड़ी मुश्किल परिस्थितियों में कैसा प्रदर्शन करते हैं। विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। इससे प्रशंसकों में एक उम्मीद जग गई है।

टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे से पहले टेस्ट से पहले एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा कि वह इस समय एडिलेड टेस्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। रहाणे ने कहा, ‘‘मैं वर्तमान में जीने पर विश्वास करता हूं। अभी, विराट हमारे कप्तान हैं। मुझे इस टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है और विराट की मदद करना है। इसके बाद हम अपनी योजना पर चर्चा करेंगे।’’

ऑस्ट्रेलियाई टीम डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की के बाहर रहने से परेशानी में है तो भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत वापस लौट जाएंगे। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं। ऐसे में दूसरे टेस्ट अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल सकते हैं। रहाणे अभी कप्तान नहीं बने हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया अभी से ही उनसे लगातार सवाल पूछ रही है। वो किसी तरह से विवाद पैदा करना चाह रही है, लेकिन रहाणे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सटीक जवाब देकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की बोलती बंद कर दी।

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर है। टीम इंडिया वहां 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल चुकी है। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया 2-1 से जीता तो टी20 सीरीज भारत 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा। पिछली बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। कोहली की कप्तानी में इस बार भी टीम इंडिया वैसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी। उस सीरीज के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे इस टीम में बरकरार हैं।

Next Stories
1 Bangabandhu T20 Cup: मुस्तफिजुर ने घातक गेंदबाजी कर टीम को फाइनल में पहुंचाया, मुशफिकुर की टीम 116 रन पर ही ढेर
2 ‘अनिल कुंबले थे सबसे गुस्सैल, शांत रहने वाले इंजमाम से भी कर लिया था झगड़ा’, राहुल द्रविड़ ने इंटरव्यू में किया था खुलासा
3 BBL 2020: 36 साल के पीटर सीडल के सामने होबार्ट हरिकेंस के बल्लेबाजों ने टेके घुटने; एडिलेड स्ट्राइकर्स की पहली जीत
यह पढ़ा क्या?
X