ताज़ा खबर
 

India vs Australia 4th test playing-11: अश्विन-बुमराह बाहर, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने किया डेब्यू

India vs Australia (IND vs AUS) 4th Test Playing 11, Players List: ऑस्ट्रेलिया की टीम भी चोटों से परेशान है। उसके ओपनर विल पुकोवस्की कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। उनके स्थान पर टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया जाएगा।

India vs Australia 4th Test Playing 11, Squad, Players List: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मैच शुक्रवार (15 जनवरी) से ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। भारत ने सीरीज का पहला और ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीता था। सिडनी में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था। दोनों टीमें आखिरी मैच जीतकर सीरीज 2-1 से जीतना चाहेगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एक बदलाव किया है। उसके ओपनर विल पुकोवस्की कंधे की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया था। उनके स्थान पर टीम में मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है।

दूसरी ओर, टीम इंडिया ने चार बदलाव किए हैं। मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी हुई है। वहीं, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने टेस्ट में डेब्यू किया है। भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी इस मैच में चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन।

Live Blog

Highlights

    14:50 (IST)14 Jan 2021
    भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार चोटों का सामना करना पड़ रहा है

    मुख्य कोच रवि शास्त्री अभ्यास के दौरान खिलाड़ियों के साथ थे और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से बातचीत भी की। वह सहयोगी स्टाफ के अपने साथियों के साथ भी बात करते हुए दिखे जिसमें अरूण के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल थे। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार चोटों का सामना करना पड़ रहा है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार चोटों के कारण बाहर हो गए थे।

    14:02 (IST)14 Jan 2021
    बुमराह की जगह खेल सकते हैं नटराजन या शार्दुल

    चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को नेट में गेंदबाजी करते हुए देखा गया। ऐसी उम्मीद है कि उन्हें मैच के लिए चुना जा सकता है, क्योंकि हरफनमौला रविंद्र जडेजा अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण नहीं खेलेंगे। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और हरफनमौला वाशिंगटन सुंदर भी अभ्यास सत्र का हिस्सा थे। गाबा में अंतिम एकादश में बुमराह की जगह टी नटराजन या शार्दुल को उतारे जाने की उम्मीद है। इससे मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण नए स्वरूप में होगा।

    12:57 (IST)14 Jan 2021
    ट्रेनिंग करते दिखाई दिए थे बुमराह

    सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिए भारतीय टीम के साथ हैं। हालांकि, बुमराह ने अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे। वह गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ चर्चा कर रहे थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे और अन्य को उनकी ट्रेनिंग किट के साथ देखा गया।

    11:58 (IST)14 Jan 2021
    1-1 की बराबरी पर है सीरीज

    अभी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा मैच ड्रॉ रहा था यानी गाबा टेस्ट जीतने वाली टीम का सीरीज पर कब्जा होगा। चोटों की समस्या से जूझ रही भारतीय टीम चौथे टेस्ट में पांच बल्लेबाजों, एक विकेटकीपर, एक ऑलराउंडर और 4 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकता है।

    Next Stories
    1 सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने से रोमांचक हुई WTC फाइनल की रेस, जानिए गाबा में जीत-हार का भारत पर क्या पड़ेगा फर्क
    2 Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में ठोका शतक; रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
    3 BBL 10: जोश फिलिप ने 24 गेंद में 50 ठोकी, बेकार हो गई एलेक्स हेल्स और डेनियल सैम्स की अर्धशतकीय पारियां
    कृषि कानून विवाद
    X