ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus 3rd Test: विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलियाई कमेंटेटर को दिया ‘मुंहतोड़’ जवाब, यूजर्स कर रहे तारीफ

India vs Australia, Ind vs Aus 3rd Test: भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया को हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली। भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम लंच के बाद के सत्र में 261 रन पर ढेर हो गई।

विराट कोहली (फोटो साभार BCCI)

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न टेस्ट में 137 रन से शिकस्त दी। इसी के साथ कप्तान विराट कोहली ने कमेंटेटेर कैरी ओकीफ को मुंहतोड़ जवाब भी दे डाला। बता दें कि कीफ ने मैच के दौरान मयंक अग्रवाल पर तंज कसते हुए कहा था कि, “मयंक ने तिहरा शतक रेलवे कैंटीन के खिलाफ जड़ा था। उस मैच में कैंटीन के शेफ और वेटर गेंदबाजी कर रहे थे।” हालांकि आलोचना के बाद ओकीफ ने माफी भी मांग ली, लेकिन कोहली इसका जवाब देने से कहां चूकने वाले थे। विराट ने कहा, “हमारा प्रथम श्रेणी ढांचा बेहतरीन है और यही कारण है कि हम जीत रहे हैं। हमारा प्रथम श्रेणी ढांचा हमारे तेज गेंदबाजों को चुनौती देता है। इससे उन्हें विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।”

विराट के इस जवाब की भारतीय फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं…

भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया को हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली। भारत के 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम लंच के बाद के सत्र में 261 रन पर ढेर हो गई। बारिश के कारण सुबह के सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी।

भारत ने अंतिम दिन सिर्फ 4-3 ओवर में बाकी बचे दो विकेट चटकाकर जीत की औपचारिकता पूरी की। जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में 53 रन देकर तीन जबकि मैच में 86 रन देकर नौ विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। रविंद्र जडेजा ने भी 82 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने क्रमश: 71 और 40 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App