बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में किए 4 बदलाव, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज करेंगे टेस्ट डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को भी आखिरी एकादश में शामिल किया है। जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। वहीं, पंत ऋद्धिमान साहा की जगह विकेट के पीछे की भूमिका निभाएंगे।

Team India IndvAus Shubman Gil Mohammad Siraj
बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। (सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम ने 26 दिसंबर 2020 से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया ने चार बदलाव किए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। इसके अलावा रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को भी आखिरी एकादश में शामिल किया गया है। जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका में होंगे। वहीं, पंत ऋद्धिमान साहा की जगह विकेट के पीछे की भूमिका निभाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्लेइंग इलेवन के संबंध में ट्वीट किया है। जैसा कि पहले ही कयास थे, टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को दी गई है। चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान बनाया गया है। दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार से होना है। यह है दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह शामिल किया गया है। हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल की अनदेखी करना हैरान करने वाला है। शुभमन के प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मतलब है कि मेलबर्न टेस्ट में वह मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करेंगे।

रविंद्र जडेजा को विराट कोहली की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कोहली अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं। वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौटे हैं। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे तीसरी बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

पहले टेस्ट में मोहम्मद शमी की कलाई में चोट लग गई थी। डॉक्टरों ने उन्हें 6 सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी है। इस वजह से वह टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
वीडियो में देखें: अल कायदा ने भारतीय उपमहाद्वीप में खोली नई शाखा
अपडेट