scorecardresearch

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20I, जानिए- नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

India vs Australia 2nd T20I Nagpur Weather and Pitch report : नागपुर में पहली पारी का औसत स्कोर 151 रन है। दूसरी पारी में औसत स्कोर 128 है। 11 मैचों में 8 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है।

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20I, जानिए- नागपुर में कैसा रहेगा मौसम का हाल
मोहाली में भारत के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच में जीत के बाद पैट कमिंस के साथ जश्न मनाते ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड। (एपी फोटो/मनीष स्वरूप)

India vs Australia 2nd T20I Weather Report: मोहाली में तीन मैचों की टी20 इंटरनेशन सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद टीम इंडिया वापसी करना चाहेगी। दोनों टीमें शुक्रवार 23 सितंबर को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए नागपुर के वीसीए स्टेडियम में भिड़ेंगी। डेथ ओवर्स में एक बार फिर खराब गेंदबाजी के कारण रोहित शर्मा की टीम को पहले मुकाबले में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

इस बीच टीम इंडिया के लिए रहात की खबर है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिट है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूर्यकुमार यादव ने इसकी जानकरी दी। बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली विफल रहे। केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम इंडिया ने 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया।

टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मैच

दूसरे टी-20 मैच की बात करें तो टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मैच है। अगर टीम मैच हारती है तो वह सीरीज गंवा देगी। जीतने पर सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगा और इससे लगातार आलोचना झेल रही टीम का कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा। वहीं एरोन फिंच की अगुआई वाली टीम इस मैच को जीतकर सीरीज कब्जा करके टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आत्मविश्वास से लबरेज होना चाहेगी।

कैसा रहेगा मौसम और पिच

नागपुर में शुक्रवार को तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और मैच के दौरान बारिश की संभावना काफी ज्यादा है। बारिश खेल में बाधा बन सकती है। यहां बारिश का अनुमान 65 प्रतिशत है। हवा की गति लगभग 15 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है। नागपुर की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल सपाट होने की उम्मीद है। तेज गेंदबाजों को शुरुआती ओवरों में स्विंग के कारण मदद मिल सकती है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी टीम

आमतौर पर पहली पारी में बल्लेबाजी आसान होती है। दूसरी पारी में पिच धीमी हो जाती है। पिच पर दूसरी पारी में औसत स्कोर 128 है। पहली पारी का औसत स्कोर 151 रन है। 11 मैचों में 8 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है और पहले बॉलिंग करने वाली टीम 3 मैच जीती है। श्रीलंका ने यहां सबसे ज्यादा स्कोर बनाया है। टीम ने दिसंबर 2009 में भारत के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 215 रन बनाए थे। न्यूनतम स्कोर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए है। टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में टीम 18.1 ओवर में 79 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.