ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: खलील अहमद की हरकत पर भड़क गए एमएस धोनी, मैदान पर ही फटकारा! देखें वीडियो

India vs Australia, 2nd ODI : ड्रिंक्‍स ब्रेक में आए खलील अहमद पिच पर चलते हुए कार्तिक को पानी पिलाने गए। यह देख धोनी नाराज हो गए और वापस जाते खलील को डांट लगाई।

Author Updated: January 16, 2019 12:18 PM
ट्विटर पर यह वीडियो फैंस ने शेयर किया है। (Photos : Video Screen Grab)

भारत ने एडिलेड वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। कप्‍तान विराट कोहली के 39वें वनडे शतक की बदौलत मिले प्‍लैटफॉर्म को पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक ने बखूबी भुनाया। जब कोहली आउट हुए तब टीम को 38 गेंदों पर 57 रन चाहिए थे। धोनी और कार्तिक (14 गेंद पर नाबाद 25) ने फिर कोई विकेट नहीं गिरने दिया। मैच आखिरी ओवर तक खिंचा। बेहरनडार्फ की 6 गेंदों पर जीत के लिए 7 रन चाहिए थे , पहली ही गेंद पर धोनी ने शानदार छक्‍का जड़कर स्‍कोर बराबर कर दिया। अगली गेंद पर एक खतरनाक सिंगल लेकर जीत दिलाई और हाथ उठाकर दर्शकों का अभिवादन किया।

अपनी पारी में धोनी ने दो छक्‍के लगाए। उन्‍होंने 54 गेंदों पर नाबाद 55 रन की पारी खेली जिसमें अधिकतर रन विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए बने। मैच के आखिरी ओवरों में धोनी को थोड़ी परेशानी महसूस हुई और फिजियो को बुलाना पड़ा। इसी समय ड्रिंक्‍स ब्रेक हुआ जिसमें खलील अहमद मैदान पर रिफ्रेशमेंट्स लेकर आए। वह जब दूसरे छोड़ पर खड़े कार्तिक को पानी पिलाने गए तो पिच पर चलते हुए गए। यह देख धोनी नाराज हो गए और वापस जाते खलील को डांट लगाई। ट्विटर पर कुछ फैंस ने इस वाकये का वीडियो साझा किया है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए 299 का लक्ष्‍य रखा था। कोहली ने 112 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। कोहली का यह वनडे में 39वां और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 64वां शतक है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर कुमार (45 रन देकर चार) और मोहम्मद शमी (58 रन देकर तीन) ने अच्‍छी गेंदबाजी से ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरी ओवरों में ज्यादा रन नहीं बनाने दिए।

सिडनी में खेले गए पहले वनडे में धोनी ने धीमी पारी खेली थी जिसपर उनकी आलोचना हुई थी। इस मैच में उनके साथ बल्‍लेबाजी करने वाले कार्तिक ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, “मुझे लगता है कि धोनी ने इस सीरीज में शानदार बैटिंग। यह ऐसी पारी है जैसी वो पहले भी कई बार खेल चुके हैं। उन्हें बल्लेबाजी करते और मैच को फिनिश करते देखना शानदार रहा।” कार्तिक ने धोनी की रणनीति का भी खुलासा किया। उन्‍होंने कहा, “वह दबाव लेते हैं और फिर विरोधी टीम को दबाव में ला देते हैं। यह हमेशा उनकी सबसे बड़ी खासियत रही है और आज उसका सटीक उदाहरण देखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के कोच भी हुए विराट कोहली के मुरीद, पढ़ें क्या कहा
2 Ind vs Aus: टीम इंडिया की जीत के लिए क्या मिला था रोल? शानदार पारी के बाद दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा
3 Ind vs Aus: तेंदुलकर और गांगुली की लिस्ट में शुमार हुए रोहित-धवन, जानें बनाया कौन सा रिकॉर्ड