ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 17 में हैं 5 अनकैप्ड क्रिकेटर्स

ऑस्ट्रेलिया के कई पूर्व कप्तान चाहते थे कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विल पुकोवस्की को टीम में जगह दी जाए। विक्टोरिया के पुकोवस्की ने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जड़े थे। 22 साल के पुकोवस्की मौजूदा सीजन में अब तक 457 रन बना चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 12, 2020 12:11 PM
IND vs AUS India vs Australia Border Gavaskar Trophyक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।

India vs Australia Test Series 2020: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। उसने टीम में पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें विल पुकोवस्की और कैमरन ग्रीन भी शामिल हैं। स्पिनर मिशेल स्वेपसन और बॉलिंग ऑलराउंडर माइकल नेसर और सीन एबॉट भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। इनमें से किसी ने भी अब तक बैगी ग्रीन कैप (ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेले हैं) नहीं पहनी है।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान टिम पेन के हाथों में रहेगी। वहीं पैट कमिंस को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है। चयनकर्ताओं ने 19 खिलाड़ियों वाली ऑस्ट्रेलिया ए टीम का भी ऐलान किया है। इसमें टेस्ट टीम के नौ सदस्य शामिल हैं। यह है ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम: टिम पेन (कप्तान), सीन एबॉट, जो बर्न्स, पैट कमिंस (उप कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लबुशने, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज (बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी/Border Gavaskar Trophy) की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड में होने वाले पहले मैच से होगी। यह टेस्ट दूधिया रोशनी (डे-नाइट) में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी और चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम इंडिया इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद यूएई से ऑस्ट्रेलिया (सिडनी) पहुंच चुकी है। भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को होने वाले वनडे मैच से होगी। उसके बाद 4 दिसंबर से टी20 सीरीज होनी है। तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पहले ही टीम इंडिया का ऐलान कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए ही टीम का ऐलान किया है।

बता दें कि टीम का ऐलान होने से पहले इयान चैपल और माइकल क्लार्क समेत कई पूर्व कप्तान चाहते थे कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जगह दी जाए। विक्टोरिया के पुकोवस्की ने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जड़े थे। 22 साल के पुकोवस्की मौजूदा सीजन में अब तक 457 रन बना चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ए टीम: सीन एबॉट, एश्टन अगर, जो बर्न्स, जैक्सन बर्ड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), हैरी कॉन्वे, कैमरुन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, निक मैडिनसन, मिशेल मार्श (फिट होने पर), मिशेल नेसर, टिम पेन, जेम्स पैटिनसन, विल पुकोवस्की, मार्क स्टिकटी, विल सदरलैंड, मिशेल स्वेपसन।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2021 में 8 नहीं 9 टीमें ले सकती हैं हिस्सा, दिसंबर की जगह अगले साल जनवरी में होगी खिलाड़ियों की नीलामी
2 T20 फाइनल में 100% है रोहित शर्मा की कप्तानी का सक्सेस रेट, 10 टी20 खिताब जीतने वाले हैं इकलौते भारतीय
3 ‘मैं उन कप्तानों में नहीं जो डंडा लेकर खिलाड़ियों के पीछे पड़ा रहूं,’ कैप्टेंसी करने की तरीके को लेकर बोले रोहित शर्मा
ये पढ़ा क्या?
X