ताज़ा खबर
 

भारत दौरे से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी मगर इससे पहले ही इस टीम के साथ वो हुआ, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी।

Author Updated: September 8, 2017 5:56 PM
मैच के दौरान आपस में बातचीत करते ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर। (Photo Courtesy : ICC)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अपने भारत दौरे से पहले ही झटका लग गया है। आईसीसी द्वारा जारा ताजा टेस्ट रैंकिंग में बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट हारने वाली ऑस्ट्रेलिया अब चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। वहीं टीम इंडिया ने नंबर-1 का ताज बचाए रखा है। बता दें कि हाल ही में खेली गई ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट हारकर ऑस्ट्रेलिया को तीन प्वाइंट्स का नुकसान पहुंचा है। फिलहाल चौथे स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड और पांचवें पायदान पर खिसक चुकी ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग तो भले ही 97-97 की बराबरी पर है। मगर दशमलव की गणना में ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड से पीछे है।

वहीं टीम इंडिया 125 रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है, जबकि साउथ अफ्रीका (110) और इंग्लैंड (105) क्रमश : दूसरे और तीसरे पायदान पर है। बात अगर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की करें तो ये टीम 93 रेटिंग के साथ छठे, जबकि श्रीलंका 90 रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहेरेन्डोर्फ और केन रिचर्डसन को शामिल किया गया है, वहीं इस टीम में जोश हाजलेवुड को जगह नहीं मिली है।

RANKING आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग। (Photo Courtesy : cricbuzz.com)

भारत दौरे के लिए टीम ऑस्ट्रेलिया :

वनडे सीरीज : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोनीस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम जांपा।

टी-20 सीरीज : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जेसन बेहेरेन्डोर्फ, डेन क्रिश्चियन, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, एरॉन फिंच, ट्रैविस हेड, मोइजिस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, टिम पेन, केन रिचर्डसन और एडम जांपा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सचिन तेंदुलकर ने किताब पढ़ते शेयर की बचपन की PIC, लिखा – इस फील्ड में कभी भी अच्छा स्कोरर नहीं था…
2 भारतीय पुरुष हॉकी टीम के हेड कोच बने वाल्थेरुस मरीजिने
3 न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत खेलेगा 3 वनडे और T20 मैच, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले…
जस्‍ट नाउ
X