ताज़ा खबर
 

FIFA world cup qualifier: इंजुरी टाइम के गोल से भारत ने अफगानिस्तान से ड्रा खेला

भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया। अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था।

Author नई दिल्ली | Published on: November 15, 2019 7:30 AM
फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में भारत ने अफगानिस्तान से 1-1 से ड्रा खेला।

FIFA world cup qualifier:  भारत ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में गोल करके अफगानिस्तान के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वालीफायर मैच में गुरुवार को यहां 1-1 से ड्रा खेला। इस परिणाम का मतलब है कि विश्व रैंकिंग में 106वें नंबर पर काबिज भारत को क्वालीफाईंग में अब भी अपनी पहली जीत की दरकार है। भारतीय टीम जब अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ रही थी तब स्थानापन्न सीमिनलेन डोंगेल (90+3) ने गोल किया। अफगानिस्तान ने जेल्फागर नाजरी (45+1) के गोल की मदद से बढ़त बनाकर भारत को परेशानी में डाल दिया था।

अफगानिस्तान की ओर से जेल्फी नजारी ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। मेजबान अफगानिस्तान ने अपनी इस बढ़त को दूसरे हाफ के इंजरी टाइम तक कायम रखा। लेकिन, मुकाबला समाप्त होने से तीन मिनट पहले ही डोंगल ने शानदार हेडर के जरिए गोल कर भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी। भारत का यह लगातार तीसरा ड्रॉ है। विश्व कप क्वालीफायर में भारत को अपना अगला मैच अब 19 नवंबर को ओमान से और फिर इसके बाद 26 मार्च 2020 को कतर के खिलाफ खेलना है।

ओमान ने पहले मैच में भारत को 2-1 से मात दी थी जबकि दूसरे मुकाबले में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कतर के खिलाफ अप्रत्याशित गोल रहित ड्रॉ खेला था। तीसरे मैच में बांग्लादेश ने कोलकाता में बेहतरीन प्रदर्शन किया और मेजबान टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।भारत ग्रुप ई में अब भी चौथे स्थान पर बना हुआ है। उसके चार मैचों में तीन अंक हें जबकि अफगानिस्तान चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

सेंट्रल रिपलब्लिकन स्टेडियम में बेहद ठंडे मौसम में खेला गया। शाम को तापमान नौ डिग्री तक चला गया था। भारत ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में गोल खाया। तब दाविद नजम ने शानदार मूव बनाकर उसे नाजरी तक भेजा जिन्होंने भारतीय रक्षकों को छकाकर गोल किया। अफगानिस्तान ने पिछले मैचों के अच्छे प्रदर्शन से मिला आत्मविश्वास दिखाया। यह उसका घरेलू मैच था।

पहले हाफ में अफगानिस्तान की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को दबाव में रखा जिसमें मंदर राव देसाई, आदिल खान, राहुल भेके और प्रीतम कोटल शामिल थे। अफगानिस्तान के स्ट्राइकर अहमद ओमरान और मिडफील्डर फैसल शायस्ता ने उन्हें व्यस्त रखा। भारत ने भी एक दो बार प्रयास किये लेकिन उसने कोई स्पष्ट मौका नहीं बनाया। भारत ने मध्यांतर के बाद मंदर राव की जगह फारूख चौधरी को उतारा। भारतीयों ने बराबरी का गोल करने के लिये जी जान लगा दी।

भारत के पास 58वें मिनट में मौका था लेकिन कप्तान सुनील छेत्री का प्रीतम कोटाल के क्रास पर लगाया गया हेडर अजीजी ने बचा दिया। भारतीयों पर जब निराशा हावी हो रही थी तब इगोर स्टिमाक का कोटल की जगह डोंगेल को उतारने का फैसला सही साबित हुआ।

(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नींद नहीं आती थी तो महिलाओं से संबंध बनाते थे टाइगर वुड्स, प्रेमिका ने गोल्फ स्टार को लेकर किया था खुलासा
2 India vs Bangladesh 1st Test 2nd day: मयंक का दूसरा दोहरा शतक, भारत ने दूसरे दिन बनाए 400 रन
3 VIDEO: कोहली ने दर्शकों से कहा- शमी को सपोर्ट करो, फिर भारतीय गेंदबाज ने झटक लिए 2 गेंद पर 2 विकेट
ये पढ़ा क्या?
X