ताज़ा खबर
 

India vs Afghanistan Test Match: टेस्ट में वापसी के लिए दिनेश कार्तिक ही नहीं इन भारतीयों को भी करना पड़ा लंबा इंतजार

India vs Afghanistan 2018 Test Match Schedule, Squad: नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा हाथ के अंगूठे में लगी चोट के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे, जिसके बाद 2010 में चटगांव में बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले कार्तिक को आठ साल बाद टेस्ट टीम में मौका मिला। इ

दिनेश कार्तिक। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भारत-अफगानिस्तान के बीच गुरुवार (14 जून) से खेला जा रहा है। इस मुकाबले से लंबे समय बाद एक बार फिर दिनेश कार्तिक की वापसी हुई। कार्तिक को टेस्ट के लिए 87 मैचों का लंबा इंतजार करना पड़ा है। नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा हाथ के अंगूठे में लगी चोट के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं थे, जिसके बाद 2010 में चटगांव में बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले कार्तिक को आठ साल बाद टेस्ट टीम में मौका मिला। इससे पहले ये अनचाहा रिकॉर्ड पार्थिव पटेल के नाम था।

टेस्ट मैच में वापसी के लिए लंबा इंतजार करने वाले भारतीय:

87 – दिनेश कार्तिक
83 – पार्थिव पटेल
56 – अभिनव मुकुंद

बता दें कि अफगानिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (94) और लोकेश राहुल (33) रनों पर नाबाद हैं।

भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (107) की शतकीय पारी के दम पर 158 रन बना लिए थे। धवन भारतीय टीम के लिए पहली पारी के पहले सत्र में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इसके बाद, दूसरे सत्र में टीम के खाते में 10 रन और जुड़े थे कि यामिम अहमदजाई ने मोहम्मद नबी के हाथों धवन को कैच आउट करा भारतीय टीम का पहला विकेट गिराया। धवन ने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना कर 19 चौके और तीन छक्के लगाए। धवन के आउट होने के बाद विजय ने राहुल के साथ मिलकर नाबाद रहते हुए 80 रन जोड़कर टीम का स्कोर 248 तक पहुंचा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App