ताज़ा खबर
 

India tour of Sri Lanka: भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी टीम इंडिया

यह दुर्लभ अवसर होगा कि भारत की दो टीमें एक ही समय में अलग-अलग देशों में खेल रही हों। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की तैयारी कर रही है।

शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या में से कोई एक श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम के कप्तान बन सकते हैं। (फाइल)

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाएगी। इसमें इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ी भाग नहीं लेंगे। भारत की दूसरी टीम के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल सामने आ गया है। टीम इंडिया वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। मैचों के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर सोनी ने सोमवार (07 जून) भी को इसकी घोषणा की। भारतीय चयनकर्ताओं से सीमित ओवरों के दौरे के लिए कई अनुभवी और उदयीमान खिलाड़ियों को चुनने की उम्मीद है।

शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और भुवनेश्वर कुमार टीम की कप्तानी के दावेदारों में हैं। सोनी स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया के जरिए शेड्यूल की घोषणा की। चैनल ने शेड्यूल के साथ ट्वीट किया, ‘‘#JeetneKiZid के साथ भारतीय लहरें श्रीलंकाई तट से टकराएंगी।’’ वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को होंगे जबकि टी20 मैच 21, 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे। खेलों के लिए अभी स्थानों की घोषणा नहीं की गई है।

यह दुर्लभ अवसर होगा कि भारत की दो टीमें एक ही समय में अलग-अलग देशों में खेल रही हों। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की तैयारी कर रही है। 18 से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और भारत के बीच होगा। उसके बाद 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के प्रमुख और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जुलाई में भारतीय टीम के सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर मुख्य कोच होंगे। द्रविड़ ने एनसीए के प्रमुख बनने के बाद भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था। वह रवि शास्त्री की गैर मौजूदगी में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच होंगे। शास्त्री उस समय इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ रहेंगे।

Next Stories
1 हरभजन सिंह ने भिंडरावाले को बताया था ‘शहीद,’ लानत-मलानत होने के बाद सफाई में कही यह बात
2 प्यार की पिच पर कई बार बोल्ड हुए वसीम अकरम, सुष्मिता सेन से इस कारण टूटा था रिश्ता
3 अमेरिका और मैक्सिको के बीच फुटबॉल मैच में चले लात-घूंसे, दर्शकों ने खिलाड़ियों पर फेंकी बोतलें; Watch Video
ये पढ़ा क्या?
X