ताज़ा खबर
 

India Tour of New Zealand: शिखर धवन टी20 सीरीज से बाहर, जानिए किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

India Tour of New Zealand: भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहले टी20 सीरीज होनी है। उसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज के मुकाबले होने हैं। टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही होना है।

Shikhar Dhawanशिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गई सीरीज के तीसरे वनडे में घायल हो गए थे।

India Tour of New Zealand: कंधे की चोट के कारण भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को न्यूजीलैंड में आगामी पांच-टी 20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है। उन्हें रविवार को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी। धवन सोमवार को भारतीय दल के साथ ऑकलैंड के लिए रवाना नहीं हुए। उनकी जगह टीम इंडिया में कौन शामिल होगा, इसे लेकर चयनकर्ताओं ने अब तक कोई ऐलान नहीं किया है।

बता दें कि भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। पहले टी20 सीरीज होनी है। उसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज के मुकाबले होने हैं। टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में होना है।

धवन को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में फील्डिंग करते हुए डाइव लगाने के दौरान कंधे में चोट लग गई थे। इसके बाद वे बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे। उन्हें तुरंत टेस्ट के लिए मैदान से बाहर ले जाया गया था। बाद में उन्हें भारतीय ड्रेसिंग रूम में बांह पर स्लिंग (एक तरह की पट्टी जो घायल हाथ आदि के लिए गले में डाली जाती है) लगाए देखा गया था। भारत ने आखिरी वनडे मुकाबला 7 विकेट से जीतकर 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, धवन अभी टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं। टी20 सीरीज 2 फरवरी को खत्म होगी। वनडे सीरीज 5 फरवरी से शुरू होनी है। धवन यदि वनडे सीरीज से पहले फिट नहीं होते हैं तो भारत के पास संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ में किसी एक को चुनने का विकल्प है। ये सभी खिलाड़ी पहले से ही न्यूजीलैंड में हैं। वे वहां खेलने गई इंडिया ए का हिस्सा हैं। इंडिया ए के मुकाबले बुधवार से शुरू होने हैं।

इन तीन में से संजू सैमसन ने ही टी20 में भारत का प्रतिनिधत्व किया है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच भी खेला था। हालांकि, रोहित शर्मा की वापसी के कारण उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था। ऐसे में जरूरत पड़ने पर टीम इंडिया के पास संजू सैमसन सबसे बेहतर विकल्प के तौर पर मौजूद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोहित शर्मा ने चहल को किया ट्रोल, न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले पोस्ट की WWE रेसलर संग युजवेंद्र की शर्टलेस तस्वीर
2 SA vs ENG, 3rd Test: इंग्लैंड ने पारी से जीता मैच, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज ने बनाया बल्ले से रिकॉर्ड
3 IND vs AUS: स्टीव स्मिथ संग बीयर पर चर्चा करेंगे एरॉन फिंच, कहा- रन आउट पर नहीं हुई कोई बात
ये पढ़ा क्या?
X