ताज़ा खबर
 

Video: अभ्यास मैच में केएल राहुल का धमाका, 150 गेंद में ठोका शतक; रविंद्र जडेजा ने भी दिखाया दम

रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, वह 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ही आउट हो गए। उन्होंने 33 गेंदें खेलीं, लेकिन सिर्फ 9 रन ही बना पाए। मयंक अग्रवाल 35 गेंद में 28 रन बनाकर बोल्ड हुए।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 20, 2021 10:30 PM
काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में केएल राहुल ने 150 गेंद में शतक पूरा किया। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी चमक नहीं बिखेर पाए। वह महज 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। हालांकि, टीम के स्टैंड-इन विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपना जलवा बिखेरा। इन दोनों की पारी के दम पर भारत ने समाचार लिखे जाने तक 87 ओवर में 8 विकेट पर 298 रन बना लिए थे।

केएल राहुल ने 150 गेंद में अपना शतक पूरा किया। वह 150 गेंद में 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का लगाया। इसका मतलब उन्होंने पचास रन सिर्फ बाउंड्री से बटोरे। रविंद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। उन्होंने 146 गेंद में 75 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, वह 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ही आउट हो गए। उन्होंने 33 गेंदें खेलीं, लेकिन सिर्फ 9 रन ही बना पाए। मयंक अग्रवाल 35 गेंद में 28 रन बनाकर बोल्ड हुए। चेतेश्वर पुजारा भी लंगर डालकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए। उन्होंने 47 गेंदें खेलीं और 2 चौके की मदद से 21 रन बनाए। वह स्टम्प आउट हुए। हनुमा विहारी 71 गेंद में 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

एक समय भारत ने 37.2 ओवर में 107 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने 34.4 ओवर में पांचवें विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी की। राहुल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए। जडेजा और शार्दुल ने छठे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की। जडेजा 75 और शार्दुल 20 रन के स्कोर पर बोल्ड हुए।

इंग्लैंड की ओर से क्रेग माइल्स सबसे सफल रहे। उन्होंने अब तक 14 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। लेंडन जेम्स भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहे। लियाम पैटरसन व्हाइट और जैक कारसन के हिस्से अब तक एक-एक विकेट आए हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली को वार्म-अप मैच में इसलिए नहीं मिली कप्तानी, बीसीसीआई ने किया खुलासा
2 वार्म-अप मैच में भारत के खिलाफ खेले वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान, जानिए क्यों उठाया ऐसा कदम
3 राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद अजिंक्य रहाणे का 9 साल पुराना ट्वीट वायरल, लिंक भेजने पर शिल्पा शेट्टी के पति की तारीफ की थी
ये पढ़ा क्या?
X