ताज़ा खबर
 

कोरोना के बीच पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में दर्शक, भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में मैदान पर रहेंगे 27000 फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट खेलेगी। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे से होगी। टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में खेली जाएगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 10, 2020 1:23 PM
India Australia Tour Day Nightभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को ऐलान किया कि टीम इंडिया के खिलाफ 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल पर होने वाले पहले दिन रात के (डे-नाइट) टेस्ट में 27000 दर्शक होंगे। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 54 हजार है, यानी मैच के दौरान 50 फीसदी दर्शकों को मैदान पर आने की इजाजत होगी। कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट मैच जैव सुरक्षित माहौल में दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं। हालांकि, भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में दर्शक होंगे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट खेलेगी। दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को सिडनी में पहले वनडे से होगी। टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से एडिलेड में खेली जाएगी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, ‘एडिलेड ओवल पर दर्शक क्षमता के 50 प्रतिशत टिकट बेचे जाएंगे। यानी हर दिन के लिए 27000 टिकट उपलब्ध होंगे।’ भारतीय कप्तान विराट कोहली सिर्फ एडिलेड टेस्ट मैच में ही खेलेंगे। इसके बाद वह लौट आएंगे, क्योंकि उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं और जनवरी 2021 में मां बनने वाली हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 से 30 नवंबर तक मेलबर्न में खेला जाएगा। इसमें कुल क्षमता के 25 प्रतिशत टिकट ही बेचे जाएंगे। वहीं ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट में 75 प्रतिशत यानी 30000 टिकट बेचे जाएंगे। दूसरा टेस्ट सिडनी में होगा। वहां पर भी 50 प्रतिशत यानी 23000 तक ही टिकट बेचे जा सकेंगे। हालांकि, कोविड-19 महामारी के बीच दर्शकों की मैदान में मौजूदगी वाला पहला इंटरनेशनल क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की महिलाओं के बीच इस साल सितंबर के आखिर में खेला गया था। लेकिन पुरुषों की यह पहली इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज है, जिसमें दर्शक होंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय और कंगारू टीमें पहली बार एक दूसरे खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट खेलेंगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब तक एडिलेड में चार डे/नाइट टेस्ट मैचों की मेजबानी कर चुकी है। वहीं भारतीय टीम ने पिछले साल यानी 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, ‘वर्तमान में विक्टोरियन गर्वनमेंट ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए रोजाना 25 हजार दर्शकों को ही स्टेडियम में प्रवेश करने की मंजूरी दी है। इसमें कॉरपोरेट टिकट्स, क्रिकेट पास सभी शामिल होंगे। शहर में कोविड-19 महामारी में सुधार को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि मैच शुरू होने तक कुछ और टिकटों की बिक्री की मंजूरी मिल सकती है, लेकिन अब तक इसके बारे में कुछ पक्का नहीं कहा जा सकता।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तेजस्वी यादव की क्रिकेट में भी हुई थी चमकदार शुरुआत, मुंबई के खिलाफ शतक ठोक दिल्ली को बनाया था विजेता
2 IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल से पहले हार्दिक पंड्या ने जारी किया मोटिवेशनल ट्रेनिंग Video
3 ‘हम IPL जीतने आए हैं, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी,’ Final से पहले रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी
ये पढ़ा क्या?
X