scorecardresearch

मुक्केबाजी में आज अभियान की शुरुआत करेगा भारत

इंचियोन। भारत एशियाई खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा में आज अपने अभियान की शुरुआत करेगा जिसमें मुक्केबाजों का लक्ष्य चार साल पहले के दो स्वर्ण पदक सहित नौ पदकों के प्रदर्शन में सुधार करना होगा। भारत ग्वांग्झू 2010 एशियाई खेलों में मेजबान चीन के बाद दूसरे स्थान पर रहा था। चीन ने पांच स्वर्ण सहित 10 […]

इंचियोन। भारत एशियाई खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा में आज अपने अभियान की शुरुआत करेगा जिसमें मुक्केबाजों का लक्ष्य चार साल पहले के दो स्वर्ण पदक सहित नौ पदकों के प्रदर्शन में सुधार करना होगा।

भारत ग्वांग्झू 2010 एशियाई खेलों में मेजबान चीन के बाद दूसरे स्थान पर रहा था। चीन ने पांच स्वर्ण सहित 10 पदक जीते थे। युवा मुक्केबाज शिव थापा भारतीय अभियान की शुरुआत करेंगे। वह पुरुष 56 किग्रा वर्ग के पहले दौर में तिमोर लेस्ते के परादा हेलो लियोनल से भिड़ेंगे। टीम में वापसी कर रहे सीनियर मुक्केबाज अखिल कुमार को 60 किग्रा के पहले दौर में नेपाल के एल पूर्ण बहादुर का सामना करना है। हरियाणा पुलिस के अखिल यहां स्वर्ण पदक जीतने के लक्ष्य के साथ आए हैं और उन्हें पहले दौर में नेपाल के पुलिसकर्मी का ही सामना करना है।

महिला वर्ग में भारतीय अभियान की अगुआई पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकोम करेंगी। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में एल देवेंद्रो सिंह को पुरुष 49 किग्रा वर्ग में कुवैत के ए फहाद का सामना करना है जबकि मनोज कुमार 64 किग्रा वर्ग में जापान के के मसातसुगु से भिड़ेंगे। ये दोनों मुकाबले 25 सितंबर को होंगे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2014 at 11:21:47 am
अपडेट