ताज़ा खबर
 

Asian Games 2016 के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम

बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हाकी टीम कल दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में श्रीलंका से खेलेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा।

Author गुहावटी | February 11, 2016 2:01 AM
भारतीय महिला हॉकी टीम (प्रस्तुतिकरण के लिए चित्र का इस्तेमाल किया गया है)

बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंची भारतीय महिला हाकी टीम कल दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में श्रीलंका से खेलेगी तो उसका पलड़ा भारी रहेगा। भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर है जबकि बाकी दो टीमें श्रीलंका और नेपाल एफआईएच रैंकिंग में भी शामिल नहीं है।

भारत ने लीग चरण में नेपाल को 24 . 0 से हराया जबकि पहले मैच में श्रीलंका को 12 . 1 से मात दी थी. श्रीलंका ने कल नेपाल को 15 . 0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

भारत ने अपनी मजबूत टीम उतारी है क्योंकि रियो ओलंपिक से पहले टीम प्रबंधन उसे ज्यादा से ज्यादा एक्सपोजर देना चाहता है। भारतीय महिला हाकी टीम ने 36 साल बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया है।

महिला टीम के मुख्य कोच नील हागुड ने कहा कि टीम ओलंपिक से पहले अधिक से अधिक मैच खेलना और नये खिलाड़ियों को आजमाना चाहती है। नेपाल के खिलाफ पहले मैच में भारत ने 24 गोल दागे और लगभग सभी स्ट्राइकरों ने दनादन गोल किये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App