ताज़ा खबर
 

विजेंदर सिंह ने गिराई चीन की दीवार, जुल्पिकार मैमैतियाली को हराकर जीता WBO मिडिलवेट खिताब

मैच से पहले दोनों के बीच जुबानी जंग भी छिड़ गई थी। हाल ही में चीनी मुक्केबाज पर तंज कसते हुए कहा था, “मैं जल्दी मुकाबला खत्म करने की कोशिश करूंगा क्योंकि चाइनीज माल ज्यादा देर तक चलते नहीं हैं।”

जुल्पिकार मैमैतियाली और विजेंदर कुमार।

भारत के शीर्ष पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने चीन के जुल्पिकार मैमैतियाली को WBO मिडिलवेट चैंपियनशिप में शिकस्त दे दी है। बीजिंग ओलम्पिक-2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर ने जुल्पिकार को उनके करियर की दूसरी हार का स्वाद चखाया। विजेंदर ने 10 राउंड तक चले रोचक मुकाबले में विपक्षी खिलाड़ी को मात दी। हालांकि अंकों के लिहाज से तो मुकाबला बराबर रहा लेकिन तीनों मैच रेफरियों नें एकमत होकर विजेंदर को विजेता घोषित किया।

जुल्पिकार ने अब तक 10 में से 8 मैच जीते हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह डबल खिताबी मुकाबला था। इस मुकाबले में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैम्पियन जुल्पीकार के मौजूदा खिताब दांव पर थे। बैटलग्राउंड एशिया के नाम से मशहूर इस खिताबी भिडंत में विजेंदर ने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट खिताब अपने नाम किया।

बता दें कि इससे पहले दोनों के बीच जुबानी जंग भी छिड़ गई थी। हाल ही में चीनी मुक्केबाज पर तंज कसते हुए कहा था, “मैं जल्दी मुकाबला खत्म करने की कोशिश करूंगा क्योंकि चाइनीज माल ज्यादा देर तक चलते नहीं हैं।”

इस पर चीन के मुक्केबाज ने पलटवार करते हुए कहा है कि आने वाले मुकाबले में वह विजेंदर को बताएंगे की चीन के लोग क्या कर सकते हैं। डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपरमिडिलवेट चैम्पियन जुल्पिकार ने एक बयान में कहा, ‘मैं विजेंदर को बताऊंगा की चीन के लोग कितने सक्षम हैं। हमने बार-बार भारत को बताया है कि चीन क्या कर सकता है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App