ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान; सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और राहुल तेवतिया पहली बार शामिल

इशान किशन ने शनिवार को ही विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की ओर से खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंद पर 173 रन बनाए थे। इस दौरान 19 चौके और 11 छक्के लगाए थे। इस पारी से उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना दावा ठोका था।

Suryakumar Yadav, Ishan Kishan, Rahul Tewatiaइशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया था। (सोर्स – IPL)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के लिए शनिवार (20 फरवरी) को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर इशान किशन और ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती की वापसी हुई है। चोटिल मनीष पांडे, विकेटकीपर संजू सैमसन और ओपनर मयंक अग्रवाल को बाहर कर दिया गया है। जसप्रीत बुमराह भी दल का हिस्सा नहीं होंगे।

वरुण चक्रवर्ती ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शामिल थे, लेकिन चोट के कारण नहीं खेले थे। इशान किशन ने शनिवार को ही विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की ओर से खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंद पर 173 रन बनाए थे। इस दौरान 19 चौके और 11 छक्के लगाए थे। इस पारी से उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना दावा ठोका था। किशन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 27, 60, 24, 22 और 9 रन बनाए थे। उन्होंने पिछले साल नवंबर में खत्म हुए आईपीएल के 14 मैच में 516 रन बनाए थे। इस दौरान 4 अर्धशतक लगाए थे।

सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल 2020 के 16 मैच में 4 अर्धशतकों की बदौलत 480 रन बनाए थे। उन्होंने इस दौरान 61 चौके और 11 छक्के लगाए थे। यादव ने 40 की औसत से रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 145.01 रहा था। हालांकि, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वे खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। उन्होंने 7, 38, 0, 8 और 22 रन की पारी खेली थी। उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ही टीम में चुना गया है।

दूसरी ओर, राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2020 के 14 मैच में 255 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी लिए थे। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नाबाद 31, नाबाद 41 और 10 रनों की पारी खेली थी। 6 मैचों में उन्हें दो सफलता मिली थी।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार।

टी20 सीरीज का शेड्यूल:
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। सभी मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू होंगे। पहला मैच 12 मार्च, दूसरा मैच 14 मार्च, तीसरा मैच 16 मार्च, चौथा मैच 18 मार्च और पांचवां मैच 20 मार्च को खेला जाएगा।

Next Stories
1 Vijay Hazare Trophy: जगदीशन और रॉबिन उथप्पा ने ठोका विस्फोटक शतक, आईपीएल नीलामी में बिकने के बाद शाहरुख खान का धमाका
2 भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अड़ंगा लगा रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, यूएई में टूर्नामेंट कराने की मांग; जानिए क्या है कारण
3 Australian Open 2021: नाओमी ओसाका दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन बनीं, फाइनल में जेनिफर ब्रैडी को हराया
ये पढ़ा क्या?
X