scorecardresearch

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान: शिखर धवन को कमान, रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को पहली बार मिली जगह

India Team Announced For South Africa ODI Series: आवेश खान, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलाव रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान: शिखर धवन को कमान, रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को पहली बार मिली जगह
मुकेश कुमार, शिखर धवन और रजत पाटीदार।

India’s ODI squad for South Africa series: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रविवार 2 अक्टबूर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैच की सीरीज के लिए वनडे टीम का चयन किया। शिखर धवन टीम की अगुआई करेंगे, जबकि श्रेयस अय्यर उपकप्तान होंगे। दिलचस्प बात यह है कि रेड बॉल क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को चयनकर्ताओं ने फिर से नजरअंदाज कर दिया है।

ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी और इशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को घरेलू क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन, आईपीएल 2022 के उनके सफल सीजन का इनाम मिला है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में रजत पाटीदार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। वह आईपीएल प्लेऑफ मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले क्रिकेटर बने थे। हाल ही में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ सीरीज में इंडिया ए की ओर से खेलते हुए भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने मेहमान टीम के खिलाफ दो शतक जड़े।

वहीं, बंगाल के लिए लाल गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश कुमार ने भी चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। वह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने ईरानी कप में भी शानदार गेंदबाजी की।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है: शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

6 अक्टूबर से होगी भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से होगी। सीरीज का दूसरा मैच महेंद्र सिंह धोनी के गृह नगर रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 9 अक्टूबर को खेला जाना है। सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर को खेले जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 06:42:57 pm