ताज़ा खबर
 

पूर्व चीफ सिलेक्टर ने रहाणे को लेकर दिया बयान, कहा- वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर अच्छा विकल्प

वेंगसरकर को लगता है कि भारत के लिए 56 टेस्ट और 90 वनडे मैच खेलने वाले रहाणे भारतीय टीम में नंबर 4 के सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं।

अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। (AP Photo)

भारतीय टीम के शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट में टीम से बाहर चल रहे हैं। रहाणे आखिरी बार भारत की ओर से पिछले साल फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नजर आए थे। इसके बाद से ही रहाणे को वनडे और टी-20 दोनों ही टीम जगह नहीं मिली है। वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में रहाणे को चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें जगह नहीं मिली। इस पर भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और विश्व कप 1983 विजेता टीम के सदस्य दिलीप वेंगसरकर ने हैरानी जताई है।

मुंबई मिरर से बात करते हुए दिलीप वेंगसरकर ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रतिभाशाली और अनुभवी अजिंक्य को नजरअंदाज करके भारतीय थिंक टैंक उनके साथ अन्याय कर रहा है। वह इंग्लिश परिस्थितियों में एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और साथ ही एक शानदार क्षेत्ररक्षक भी हैं।” एक समय जब लग रहा था कि अंबाती रायडू ने भारतीय टीम में नंबर 4 की समस्या को हल कर दिया है लेकिन उनके हालिया प्रदर्शन ने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 90 रन की मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद रायडू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज के 3 मैचों में सिर्फ 33 रन ही बना सके हैं।

वेंगसरकर को लगता है कि भारत के लिए 56 टेस्ट और 90 वनडे मैच खेलने वाले रहाणे भारतीय टीम में नंबर 4 के सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं। वेंगसरकर ने कहा, “निश्चित तौर पर रहाणे मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के साथ ही बतौर ओपनर के रूप में भी एक अच्छा विकल्प हैं क्योंकि नंबर-4 पर बल्लेबाजी के साथ ही रहाणे को बतौर ओपनर खासा अनुभव है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर रहाणे आक्रामक बैटिंग तो कर ही सकते हैं, तो वहीं पारी को संवारने के काम में भी वह बखूबी माहिर हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बयान दिया था कि अजिंक्य रहाणे वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते हैं। इसके बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने हाल में ही दिए इंटरव्यू में कहा था कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में उन्हें एक मौका मिलना चाहिए।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ISL 2018-19 Semi-Final Football, FC Goa vs Mumbai City: मुुंबई का सपना तोड़ दूसरी बार फाइनल में पहुंचा गोवा
2 पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका
3 Syed Mushtaq Ali Trophy 2019, Bengal vs Gujarat: ऋद्धिमान साहा की बदौलत बंगाल ने गुजरात को 7 विकेट से दी मात